छत्तीसगढ़ में 27 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण, माओवादी नेताओं की विचारधारा से क्षुब्ध

छत्तीसगढ़ में 27 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण, माओवादी नेताओं की विचारधारा से क्षुब्ध

प्रतीकात्मक फोटो

रायपुर:

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में 27 नक्सलियों और उनके समर्थकों ने पुलिस और आईटीबीपी के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है। नक्सलियों ने ये समर्पण आईटीबीपी जवानों और पुलिस प्रशासन की ओर से लगातार संचालित नक्सली उन्मूलन अभियान और शासन की पुर्नवास नीति का ही नतीजा है।   

तीन महिला नक्सलियों ने भी हथियार डाले
नारायणपुर जिले के पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा ने गुरुवार को बताया कि जिला मुख्यालय पर तीन महिला नक्सलियों समेत 27 नक्सलियों और उनके समर्थकों ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। मीणा ने बताया कि आत्मसमर्पण करने वाले नक्सली जिले के बेनूर थाना क्षेत्र के मटावण्ड गांव के निवासी हैं। उन्होंने भारत-तिब्बत सीमा पुलिस और राज्य पुलिस के अधिकारियों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। आईटीबीपी के मुताबिक इन लोगों ने नक्सलियों की खोखली विचारधाराऔर उनकी गलत नीतियों से तंग आकर नक्सली संग्ठन छोड़कर समाज की मुख्यधारा में आने का फैसला किया है।  

पुनर्वास नीति के तहत सरकार देगी मदद
आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने नक्सली नेताओं द्वारा की जा रही प्रताड़ना से तंग आकर तथा माओवादियों के खोखले विचारधारा से क्षुब्ध होकर पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों की राज्य शासन की पुनर्वास नीति के तहत योजना का लाभ दिया जाएगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com