यह ख़बर 21 जनवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

2 जी केस : स्वामी की दलील पूरी, 4 फरवरी को आएगा फैसला

खास बातें

  • सुब्रह्मण्यम स्वामी ने 2जी घोटाले में चिदंबरम को सह-आरोपी बनाने पर अपनी दलील पूरी कर ली है और अब 4 फरवरी को अदालत इस पर फैसला सुनाएगी।
नई दिल्ली:

जनता पार्टी के अध्यक्ष सुब्रह्मण्यम स्वामी ने 2जी घोटाले में चिदंबरम को सह-आरोपी बनाने पर अपनी दलील पूरी कर ली है और अब 4 फरवरी को अदालत इस पर फैसला सुनाएगी।

विशेष सीबीआई न्यायाधीश ओ पी सैनी ने चिदंबरम के खिलाफ अपने आरोपों के पक्ष में स्वामी की दलील पूरी होने के बाद कहा कि आदेश 4 फरवरी तक के लिए सुरक्षित रखा जाता है। दलील में स्वामी ने कहा कि अदालत के सामने प्रस्तुत किए गए साक्ष्यों से प्रथम दृष्टया लगता है कि चिदंबरम पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा की तरह ही समान रूप से अपराधी हैं, जिनके खिलाफ 2जी स्पेक्ट्रम आवंटन घोटाले में सुनवाई चल रही है।

उन्होंने कहा, ‘‘ए राजा और पी चिदंबरम ने साथ मिलकर इस अपराध को अंजाम दिया। प्रथम दृष्टया लगता है कि आपराधिक कदाचार के अपराध के लिए चिदंबरम ने राजा के साथ मिलकर साजिश और सांठ-गांठ की।’’ स्वामी ने पहले भी कोर्ट के सामने कई दस्तावेज दिए हैं, जिसमें 2008 में तब के टेलीकॉम मिनिस्टर ए राजा और तत्कालीन वित्तमंत्री पी चिदंबरम के बीच हुए बैठकों का जिक्र है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि स्पेक्ट्रम के दाम तय करने में चिदंबरम भी शामिल थे। स्वामी के मुताबिक चिदंबरम ने राजा का साथ दिया और वह इस घोटाले में राजा के बराबर दोषी हैं। इसके अलावा स्वामी ने सुप्रीम कोर्ट में भी एक याचिका दायर कर रखी है, जिसमें मांग की गई है कि सीबीआई 2जी घोटाले में चिदंबरम की भूमिका की जांच करे।