यह ख़बर 02 फ़रवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

फलक मामले में पुलिस के हाथ लगे सुराग, 3 गिरफ्तार

खास बातें

  • अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में पिछले कुछ दिनों से जिंदगी और मौत से जूझ रही दो साल की बच्ची फलक मामले में दिल्ली पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।
नई दिल्ली:

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में पिछले कुछ दिनों से जिंदगी और मौत से जूझ रही दो साल की बच्ची फलक मामले में दिल्ली पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने बुधवार को बताया कि बच्ची को इन तीनों लोगों में से किसी ने गम्भीर रूप से घायल किया है, यह स्पष्ट नहीं हो सका है।

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (दक्षिणपूर्वी) अजय चौधरी ने पत्रकारों को बताया, "संदीप, उसकी पत्नी पूजा और फलक को यहां लाने वाली किशोर लड़की माही के पिता जितेंद्र कुमार गुप्ता को गिरफ्तार किया गया है।" उन्होंने बताया कि पूजा एक यौनकर्मी है और संदीप उसका पति है।

पत्रकारों द्वारा यह पूछे जाने पर कि छोटी बच्ची को किसने नुकसान पहुंचाया, इस पर पुलिस ने जवाब देने से इनकार किया। पुलिस ने बताया कि मामले में कई लोग संलिप्त है और सवालों के जवाब देने से जांच प्रभावित हो सकती है।

पुलिस के मुताबिक जितेंद्र घर में माही को पीटा करता था और वह जून 2011 में घर छोड़कर भाग गई और तब से लापता है।

इसके बाद माही पूजा के सम्पर्क में आई। पूजा कोलकाता के सोनागाछी इलाके की यौनकर्मी है और वह अक्सर उसके पिता जितेंद्र के घर आया करती थी।

पूजा बाद में माही को उत्तर प्रदेश के इटावा ले गई और उसे एक उम्रदराज व्यक्ति से शादी करने के लिए दबाव डाला। शादी से इनकार करने पर पूजा के पति संदीप ने माही के साथ कई बार बलात्कार किया।

पूजा और उसका पति संदीप बाद में माही को दिल्ली लेकर आए और दक्षिणी दिल्ली के मुनिरका इलाके में उस पर वेश्यावृत्ति के लिए दबाव बनाया। यहां उसकी मुलाकात मामले में मुख्य आरोपी राजकुमार गुप्ता से हुई जिसने बाद में उसके साथ शादी की।

ज्ञात हो कि गत 18 जनवरी को माही ने फलक को सिर पर चोटों के निशान और चेहरे पर दांत से काटने के गहरे घाव के साथ एम्स में भर्ती कराया। फलक उसे अपने पति राजकुमार से मिली थी। फलक को भर्ती कराने के बाद वह मुम्बई के लिए रवाना हो गई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, राजकुमार को फलक लक्ष्मी से मिली। पुलिस की पूछताछ में लक्ष्मी ने बताया कि उसे यह बच्ची मुन्नी से मिली थी जो वास्तव में फलक की जैविक माता है। मुन्नी ने दावा किया कि उसके पति ने उसे और बच्ची को पिछले साल छोड़ दिया।