अब रायपुर के अंबेडकर अस्पताल में ऑक्सीजन न मिलने से 3 मासूमों की मौत

रायपुर के अंबेडनगर अस्पताल में ऑक्सीजन न मिलने से 3 बच्चों की मौत का सनसनीखेज मामला सामने आया है

अब रायपुर के अंबेडकर अस्पताल में ऑक्सीजन न  मिलने से 3 मासूमों की मौत

प्रतीकात्मक चित्र

रायपुर:

रायपुर के अंबेडनगर हॉस्पिटल में ऑक्सीजन न मिलने से 3 बच्चों की मौत का सनसनीखेज मामला सामने आया है. शुरुआती जानकारी के मुताबिक, ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी के सो जाने से हादसा हुआ है. ऑक्सीजन सप्लाई के तैनात डॉक्टर पर एफआईआर दर्ज की गई है. मुख्यमंत्री रमन सिंह ने जांच के आदेश दिए हैं. गौरतलब है कि इसी तरह का हादसा गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भी कुछ समय पहले हुआ था जिसमें 60 से अधिक बच्चों की मौत हो गई थी. हालांकि सरकार ने ऑक्सीजन की कमी से मौत को खारिज कर दिया था.

हालांकि योगी सरकार ने ऑक्सीजन की कमी से बच्चों की मौत की खबरों से इनकार कर दिया था. पर यह सवाल जरूर उठता रहा है कि बच्चों की मौत ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई तो फिर किस वजह से हुई.

पढ़ें: गोरखपुर हादसा: योगी आदित्यनाथ बोले, ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई किसी बच्चे की मौत

गोरखपुर हादसे के बाद योगी सरकार ने हर साल सैकड़ों बच्चों की मौत का सबब बनने वाले मस्तिष्क ज्वर पर गहन अनुसंधान के लिये एक 'रीजनल वायरस रिसर्च सेंटर की स्थापना का ऐलान किया था.

VIDEO : गोरखपुर हादसा: मासूमों का गुनहगार कौन?

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जेपी नड्डा ने इसकी घोषणा करते हुए कहा था कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मांग पर गोरखपुर में मष्तिष्क ज्वर रोग पर गहराई से अनुसंधान के लिए एक रीजनल वायरस रिसर्च सेंटर (क्षेत्रीय वायरस अनुसंधान) स्थापित होगा. केंद्र सरकार इसके लिए 85 करोड़ रुपये देगी.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com