NDTV Khabar

5 बड़ी खबर: शोपियां में आतंकियों ने की 3 पुलिसकर्मियों की हत्या, सीएम योगी के कार्यक्रम में बत्ती गुल

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने देश भर के विश्वविद्यालयों और उच्चतर शिक्षण संस्थानों को गुरुवार को निर्देश दिया कि 29 सितंबर की तारीख को ‘सर्जिकल स्ट्राइक दिवस’ के तौर पर मनाएं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
5 बड़ी खबर: शोपियां में आतंकियों ने की 3 पुलिसकर्मियों की हत्या, सीएम योगी के कार्यक्रम में बत्ती गुल

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की नापाक हरकत

नई दिल्ली:

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने देश भर के विश्वविद्यालयों और उच्चतर शिक्षण संस्थानों को गुरुवार को निर्देश दिया कि 29 सितंबर की तारीख को ‘सर्जिकल स्ट्राइक दिवस’ के तौर पर मनाएं. वहीं, जदयू ने सीटों के बंटवारे पर तालमेल की जिम्मेदारी चुनावी रणनीतिकार और पार्टी के सदस्य प्रशांत किशोर को दी है. उधर, जम्मू-कश्मीर के शोपियां में संदिग्ध आतंकियों ने 3 पुलिस कर्मियों को अगवा कर  हत्या कर दी. वहीं, आज पूरे देश में मुहर्रम मनाया जा रहा है. 

1. देशभर के कॉलेजों को UGC का फरमान: 29 सितंबर को मनाएं 'सर्जिकल स्ट्राइक डे'
 

surgical strike

नई दिल्ली: भारतीय सेना द्वारा किये गये सर्जिकल स्ट्राइक को अब दिवस के रूप में मनाने के आदेश दिये गये हैं. दरअसल, विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने देश भर के विश्वविद्यालयों और उच्चतर शिक्षण संस्थानों को गुरुवार को निर्देश दिया कि 29 सितंबर की तारीख को ‘सर्जिकल स्ट्राइक दिवस’ के तौर पर मनाएं. यूजीसी ने दिवस मनाने के लिए सशस्त्र बलों के बलिदान के बारे में पूर्व सैनिकों से संवाद सत्र, विशेष परेड, प्रदर्शनियों का आयोजन और सशस्त्र बलों को अपना समर्थन देने के लिए उन्हें ग्रीटिंग कार्ड भेजने समेत अन्य गतिविधियां बताई हैं. इधर, लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भाषण के दौरान ही बिजली चली गई. 

2. लोकसभा चुनाव 2019: अब JDU की ओर से प्रशांत किशोर करेंगे बीजेपी से सीटों की सौदेबाजी
 

prashant kishore with nitish kumar 650

पटना: लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर बिहार एऩडीए में खींचतान जारी है. अभी भी बीजेपी और जेडीयू में सीटों को लेकर बात नहीं बनी है, मगर अब जदयू ने सीटों के बंटवारे पर तालमेल की जिम्मेदारी चुनावी रणनीतिकार को दी है. दरअसल, जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने पार्टी के सबसे नये सदस्य प्रशांत किशोर के ज़िम्मे सीटों के तालमेल की ज़िम्मेवारी दी है. हालांकि, किशोर कुमार को पार्टी में कोई पद नहीं दिया गया है, लेकिन भाजपा के शीर्ष नेताओं के साथ उनके संबंधों के कारण नीतीश कुमार ने राजनीति में और ख़ासकर जनता दल यूनाइटेड में उन्हें ये अहम टास्क दिया है. 

3. जम्मू-कश्मीर के शोपियां में संदिग्ध आतंकियों ने 3 पुलिसकर्मियों की हत्या की
 

ke2v2p1o

नई दिल्ली: घाटी में पुलिसवाले फिर आतंकियों के निशाने पर हैं. जम्मू-कश्मीर से पुलिस कर्मियों के लापता होने की खबर है. बताया जा रहा है कि शोपियां जिले में संदिग्ध आतंकियों ने 3 पुलिसकर्मियों को अगवा कर लिया है. घटना बीती रात की बताई जा रही है.  हालांकि, अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि किस आतंकी समूह ने इन पुलिस कर्मियों को किडनैप किया है. ये पुलिसवाले स्पेशल पुलिस ऑफिसर्स हैं. आतंकियों ने कुछ दिन पहले पुलिसकर्मियों को इस्तीफ़ा देने और ड्यूटी पर न जाने को कहा था, वरना अंज़ाम भुगतने की चेतावनी दी थी. पिछले महीने भी कई पुलिसकर्मियों को आतंकियों ने अगवा कर लिया था. हालांकि, बाद में एक आतंकी के पिता की रिहाई के बाद उन्हें छोड़ा गया था..

4. लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भाषण के दौरान बत्ती हुई गुल, फिर....

टिप्पणियां

 

2j8lf95o

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम में एक अलग ही नजारा देखने को मिला, जिस पर सहसा विश्वास भी नहीं किया जा सकता. दरअसल, लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम के दौरान अचानक बिजली चली गई, जिसकी वजह से सीएम योगी आदित्यनाथ को कुछ देर तक अपना संबोधन रोकना पड़ा. 

5. Muharram 2018: आज है मुहर्रम, जानिए क्‍यों शहीद हो गए थे हजरत इमाम हुसैन?
 

p5um643

नई दिल्ली: मुहर्रम (Muharram) इस्‍लामी महीना है और इससे इस्‍लाम धर्म के नए साल की शुरुआत होती है. लेकिन 10वें मुहर्रम को हजरत इमाम हुसैन की याद में मुस्लिम मातम मनाते हैं. इस दिन जुलूस निकालकर हुसैन की शहादत को याद किया जाता है. 10वें मुहर्रम पर रोज़ा रखने की भी परंपरा है.  
 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement