NDTV Khabar

अर्जुन पुरस्कार विजेता रेसर गौरव गिल की कार से टकराकर 3 लोगों की मौत, चैंपियनशिप रद्द

अर्जुन पुरस्कार विजेता ड्राइवर गौरव गिल (Gaurav Gill) की कार शनिवार को राष्ट्रीय रैली चैम्पियनशिप की रेस के दौरान ट्रैक पर आयी एक मोटरसाइकिल से टकरा गयी जिसमें एक बच्चे समेत तीन लोगों की मौत हो गयी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अर्जुन पुरस्कार विजेता रेसर गौरव गिल की कार से टकराकर 3 लोगों की मौत, चैंपियनशिप रद्द

अर्जुन पुरस्कार विजेता ड्राइवर गौरव गिल (Gaurav Gill)

खास बातें

  1. एफएमएससीआई इंडियन रैली चैम्पियनशिप के दौरान हादसा
  2. रेस के दौरान गिल की कार से टकराकर तीन लोगों की मौत
  3. गिल हाल ही में अर्जुन पुरस्कार पाने वाले पहले रैली चालक बने थे
बाड़मेर:

अर्जुन पुरस्कार विजेता ड्राइवर गौरव गिल (Gaurav Gill) की कार शनिवार को राष्ट्रीय रैली चैम्पियनशिप की रेस के दौरान ट्रैक पर आयी एक मोटरसाइकिल से टकरा गयी जिसमें एक बच्चे समेत तीन लोगों की मौत हो गयी. गिल हाल ही में अर्जुन पुरस्कार पाने वाले पहले रैली चालक बने. दुर्घटना में उन्हें भी चोट आयी है और वह अस्पताल में है. यह दुर्घटना एफएमएससीआई इंडियन रैली चैम्पियनशिप 2019 के तीसरे दौर के दौरान हुआ. इसका नाम मैक्सपीरिएंस रैली रखा गया था. अधिकारियों के अनुसार यह दुर्घटना उस समय हुई जब रेसिंग प्रतियोगिता में शामिल एक कार ने होतरड़ा गांव के पास ट्रैक पर सामने से आ रही बाइक को टक्कर मार दी जो प्रतिबंधित क्षेत्र में घुस गयी थी.

टिप्पणियां

तहसीलदार राकेश जैन ने बताया कि हादसे में नरेंद्र (पुत्र नेमराम), उसकी पत्नी पुष्पा व उनके बेटे जितेंद्र की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. उन्होंने बताया, ‘यह कार एक कार रेसिंग काफिले का हिस्सा थी. इस प्रतियोगिता का आयोजन हरियाणा की एक कंपनी मैक्सपीरियंस कर रही थी.' रेसिंग ट्रैक पर हुई इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना के बाद शनिवार को इस रैली को रद्द कर दिया गया. रैली के स्थानीय आयोजक अरविंद बालन ने कहा, ‘रैली में शामिल एक कार द्वारा मोटरसाइकिल पर सवार तीन लोगों को टक्कर मारे जाने की दुखद: घटना के बाद आईएनआरसी इंडियन रैली चैम्पियनशिप के तीसरे दौर को रद्द कर दिया गया. मोटरसाइकिल गलती से प्रतिबंधित क्षेत्र में घुस गई थी. कार काफी तेज रफ्तार में थी और चालक तीखे मोड़ के कारण मोटरसाइकिल को देख भी नहीं सका.'


आईएनआरसी के प्रमोटर वाम्सी मेरला ने पीटीआई से कहा, ‘स्टेज एक में गौरव की कार सबसे आगे थी. वह लगभग 145 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही थी. वह एक तीखे मोड़ पर मुड़ते ही मोटरसाइकिल से टकरा गयी. गौरव ने ब्रेक लगाकर कार रोकने की कोशिश की लेकिन रफ्तार के कारण वह कुछ नहीं कर सके.' एफएफएससीआई के अध्यक्ष और प्रतियोगिता के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जे. पृथ्वीराज ने कहा, ‘सभी तरह के सुरक्षा मानकों का पालन करने के बावजूद ट्रैक पर यह दुखद: घटना हुई. हम इस घटना में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं. दुख के इस पल में समूचा मोटरस्पोटर्स परिवार उनके साथ खड़ा है.'



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement