NDTV Khabar

दीपक तलवार से जुड़े एनजीओ में विदेशी मुद्रा एक्सचेंज नियमों के कथित उल्लंघन के मामले में तीन और गिरफ्तार

सीबीआई ने एविएशन कंसल्टेंट दीपक तलवार के एनजीओ एडवांटेज इंडिया को 90 करोड़ रुपये दिए जाने के संबंध में हुए विदेशी मुद्रा एक्सचेंज नियमों के कथित उल्लंघन के मामले में और तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दीपक तलवार से जुड़े एनजीओ में विदेशी मुद्रा एक्सचेंज नियमों के कथित उल्लंघन के मामले में तीन और गिरफ्तार

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

सीबीआई ने एविएशन कंसल्टेंट दीपक तलवार के एनजीओ एडवांटेज इंडिया को 90 करोड़ रुपये दिए जाने के संबंध में हुए विदेशी मुद्रा एक्सचेंज नियमों के कथित उल्लंघन के मामले में और तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि एजेंसी द्वारा तलवार की करीबी सहयोगी यासमीन कपूर को हिरासत में लिए जाने के बाद बुधवार देर रात तीनों गिरफ्तारियां हुईं. कपूर सहित गिरफ्तार किए गए चारो आरोपियों को गुरुवार को सीबीआई की विशेष अदालत में पेश किए जाने की संभावना है. अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई को संदेह है कि तलवार के एनजीओ एडवांटेज इंडिया को मिले धन को इधर-उधर करने में कपूर की सक्रिय भूमिका रही है. उन्होंने बताया कि तलवार से जुड़ी कंपनियों की रोजमर्रा के कामों की जिम्मेदारी कपूर की थी.

लॉबिस्ट दीपक तलवार की अग्रिम जमानत याचिका खारिज, CBI ने लिया हिरासत में


सीबीआई ने तलवार को जुलाई में गिरफ्तार किया था, तभी से वह न्यायिक हिरासत में है. प्रवर्तन निदेशालय द्वारा हिरासत में लिए जाने के बाद तलवार को संयुक्त अरब अमीरात से प्रत्यर्पित करके लाया गया. इस मामला सीएसआर योजना के तहत भारत में शिक्षण और सामाजिक कल्याण कार्यों के लिए मिले विदेशी धन के दुरुपयोग का है. सीबीआई के प्रवक्ता ने बताया कि एजेंसी ने छह लोगों दिल्ली की एडवांटेज इंडिया, एकोर्डिस हेल्थ केयर प्राइवेट लिमिटेड , तलवार, एकोर्डिस हेल्थ के सुनील खंडेलवाल, एकोर्डिस हेल्थ के प्रबंध निदेशक रमण कपूर और एक अन्य कंसल्टेंट टी. कपूर तथा एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया था.

टिप्पणियां

डीके शिवकुमार की मनी लॉन्ड्रिंग केस में हुई है गिरफ्तारी​



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement