बिहार बंद के दौरान ऑटो रिक्शा में तोड़फोड़ करने पर RJD ने 3 सदस्यों को पार्टी से निकाला

शनिवार को आरजेडी के हजारों समर्थकों ने राज्यव्यापी बंद लागू करने की कोशिश में जबरन दुकानें बंद करवाईं.

बिहार बंद के दौरान ऑटो रिक्शा में तोड़फोड़ करने पर RJD ने 3 सदस्यों को पार्टी से निकाला

कई जगह प्रदर्शन हिंसक हो गया.

खास बातें

  • आरजेडी ने शनिवार को किया था बिहार बंद का आह्वान
  • बंद के दौरान बिहार में कई जगह हुए हिंसक प्रदर्शन
  • 38 जिलों से 13 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
पटना:

नागरिक संशोधन कानून (Citizenship Act) के विरोध में बुलाए गए बिहार बंद (Bihar Bandh) के दौरान राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के सदस्यों द्वारा वाहनों में की गई तोड़ फोड़ के बाद पार्टी ने तीन लोगों को पार्टी से निष्कासित कर दिया है. निष्कासित किए गए लोगों में भागलपुर में आरजेडी अध्यक्ष तिरुपति नाथ यादव, युवा नेता  मिराज चंद और शाहजादा शामिल हैं. इन लोगों ने भागलपुर में एक ऑटो रिक्शा को लाठी-डंडों से तोड़ दिया था. इसका एक वीडियो भी सामने आया था. 

यूपी में अबतक 16 लोगों की मौत, आज भी कई जिलों में प्रदर्शन

शनिवार को आरजेडी के हजारों समर्थकों ने राज्यव्यापी बंद लागू करने की कोशिश में जबरन दुकानें बंद करवाईं. कई जगह 'बंद' हिंसक हो गया. कार्यकर्ताओं ने रेल और सड़क यातायात को बाधित कर दिया. पुलिस ने इस दौरान 38 जिलों से करीब 13 लोगों को गिरफ्तार किया है और करीब 1550 लोगों को हिरासत में लिया है. 

एडीजी जीतेन्द्र कुमार ने बताया कि विरोध और कुछ स्थानों पर सड़क एवं रेल मार्ग बाधित करने के सिलसिले में 14 मामले दर्ज किए गए और 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. 

नागरिकता कानून के विरोध में बिहार बंद के दौरान RJD कार्यकर्ताओं ने गाड़ियों में की तोड़फोड़, देखें VIDEO

Newsbeep

मुंगेर में प्रदर्शनकारियों ने स्थानीय दुकानों और एक पुलिस स्टेशन में तोड़फोड़ की और नागरिकता कानून और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) की निंदा करते हुए नारे लगाए. पटना में प्रदर्शनकारियों ने पुलिस बैरिकेड तोड़ दिया. भागलपुर में कई ऑटो-रिक्शा में तोड़फोड़ हुई. दरभंगा में, पार्टी समर्थकों ने दरभंगा-नई दिल्ली बिहार संपर्क क्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस को भी रोक दिया. पटना के कुम्हरार इलाके में और अर्रा, जहानाबाद और हाजीपुर में कुछ स्थानों पर प्रदर्शनकारी ट्रेन की पटरी पर आ गए जिससे यातायात बाधित हो गया. हालांकि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को घोषणा की कि राज्य में राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) को लागू नहीं किया जाएगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: बिहार में CAA के खिलाफ सड़कों पर उतरे कार्यकर्ता, जबरन बंद कराईं दुकानें