कोरोना संक्रमित मरीज के संपर्क में आने के बाद डॉक्टर सहित AIIMS के 30 स्वास्थ्यकर्मी क्वारंटाइन में भेजे गए

न्यूरोलॉजी की समस्या को लेकर दिल्ली के AIIMS में एडमिट हुआ मरीज़ कोरोना संक्रमित पाया गया. इसके बाद एम्स के 30 डॉक्टर्स और नर्स को क्वारंटाइन में भेज दिया गया.

कोरोना संक्रमित मरीज के संपर्क में आने के बाद डॉक्टर सहित AIIMS के 30 स्वास्थ्यकर्मी क्वारंटाइन में भेजे गए

AIIMS के 30 डॉक्टर्स और नर्स क्वारंटीन में भेजे गए.

नई दिल्ली:

न्यूरोलॉजी की समस्या को लेकर दिल्ली के AIIMS में एडमिट हुआ मरीज़ कोरोना संक्रमित पाया गया. इसके बाद एम्स के 30 डॉक्टर्स और नर्स को क्वारंटाइन में भेज दिया गया. न्यूरोलॉजी की समस्या को लेकर एडमिट हुए मरीज को बाद में सांस लेने में शिकायत हुई. इसके बाद उसका कोरोना टेस्ट कराया गया और वह पॉजिटिव पाया गया. मंगलवार को रिपोर्ट आने के बाद मरीज की देख रेक कर रहे करीब 30 डॉक्टर्स, नर्स और टेक्निशियन को क्वारंटाइन की सलाह दी गई. हालांकि अब तक किसी में भी कोरोना के कोई लक्षण नहीं दिख रहे हैं.

रिपोर्ट आने के बाद मरीज को एम्स ट्रॉमा में एडमिट कराया गया. मरीज की उम्र 70 साल के आसपास है. इससे पहले गंगाराम अस्पताल के 108 और दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट के 40 के आसपास हेल्थ वर्करों को क्वारंटीन की सलाह दी जा चुकी है. एम्स में इससे पहले भी एक डॉक्टर के पॉजिटिव होने पर कुछ हेल्थ वर्कर को क्वारंटाइन में जाने को कहा जा चुका है.

दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 93 मामले आए सामने
दिल्ली में कोरोना के मरीजों की संख्या अब 669 हो गई है, इनमें 426 मरकज़ से जुड़े लोग शामिल हैं. पिछले पिछले 24 घंटों में दिल्ली में 93 नए मामले सामने आए हैं जो सभी मरकज़ के हैं. अहम बात यह है कि यह सभी 93 मामले क्वारंटाइन सेंटर में रखे गए मरकज के लोगों के हैं, जबकि अभी तक अस्पताल में भर्ती मरकज़ के लोगों के आंकड़े सामने आ रहे थे. बता दें कि निजामुद्दीन मरकज इलाके से 2346 लोगों को निकाला गया था इनमें से 536 अस्पताल में भर्ती किए गए थे, जबकि 1810 क्वारंटाइन सेंटर में रखे गए थे. अस्पताल में भर्ती किए लोगों में से 333 लोग पॉजिटिव हुए थे, जिससे ऐसा लगा था कि आंकड़ा अब थम गया है, लेकिन अब क्वारंटाइन में रखे लोगों के कोरोना से संक्रमित होने से आंकड़ा तेज़ी से बढ़ना शुरू हो गया है.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com