NDTV Khabar

सड़क नियम तोड़ने पर 1 दिन में कटा 305 पुलिसकर्मियों का चालान, वसूले गए 1.38 लाख

3117 अन्य बाइक चालकों और कार चालकों का विभिन्न यातायात नियमों का पालन न करने के लिए चालान काटा गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सड़क नियम तोड़ने पर 1 दिन में कटा 305 पुलिसकर्मियों का चालान, वसूले गए 1.38 लाख

लखनऊ पुलिस लाइंस में भी चलाया गया अभियान. (प्रतीकात्मक फोटो)

खास बातें

  1. 155 ट्रैफिक पुलिसकर्मी सहित 305 पर हुई कार्रवाई
  2. पहले दिन ही वसूला गया 1.38 लाख फाइन
  3. 3117 अन्य लोगों का भी कटा चालान
लखनऊ:

यातायात के नियमों का उल्लंघन करने के मामले में शुक्रवार को पुलिसकर्मी भी निशाने पर आ गए. लखनऊ में यूपी पुलिस द्वारा चलाए गए अभियान में करीब 305 पुलिस वालों का यातायात के नियमों तोड़ने के कारण चालान काटा गया. इसमें 155 ट्रैफिक पुलिसकर्मी भी शामिल रहे. इनमें ज्यादातर पुलिसकर्मी कांस्टेबल और सब इंस्पेक्टर रैंक के थे और सभी पर बिना हेलमेट के बाइक चलाने के तहत कार्रवाई की गई है. सुबह से शुरु  हुआ ये अभियान देर शाम तक चला जिसमें 3117 अन्य बाइक चालकों और कार चालकों का विभिन्न यातायात नियमों का पालन न करने के लिए चालान काटा गया. साथ ही पुलिस ने पहले दिन फाइन के तौर पर 1.38 लाख रुपए की वसूली की है. 

दिल्ली में ट्रैफिक नियम तोड़े तो एसएमएस से आ जाएगा चालान, अगस्त से नई तकनीक


लखनऊ पुलिस एएसपी कलानिधि नैथानी ने कहा कि पुलिसकर्मियों को उदाहरण पेश करना चाहिए. इसलिए हमने पुलिस लाइंस में भी अभियान चलाने का फैसला किया, जहां कई लोग बिना हेलमेट के पकड़े गए. उन्होंने कहा कि हम ये सुनिश्चित करने जा रहे हैं कि पुलिस वाले सिर्फ इसलिए न बच जाएं क्योंकि वे पुलिस वाले हैं. नैथानी ने कहा कि ये एक दिन का अभियान नहीं है. यह निरंतर चलेगा. 

टिप्पणियां

रामबन में भूस्खलन से जम्मू-कश्मीर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद

एएसपी (ट्रैफिक) पुर्णेंदु सिंह ने कहा कि पहले कुछ दिन तक बिना हेलमेट बाइक चलाने वाले लोगों पर कार्रवाई की जाएगी. इसके बाद सीट बेल्ट न बांधने पर कार चालकों का चालान काटा जाएगा. उन्होंने बताया कि 574 ऐसे वाहनों की पहचान की गई है, जो अक्सर यातायात नियमों को तोड़ते हैं. पुर्णेंदु सिंह ने कहा कि ऐसे वाहनों के रजिस्ट्रेशन सस्पेंड करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. (इनपुट-पीटीआई)
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement