NDTV Khabar

पीएम मोदी आज करेंगे 'मन की बात', 35वीं बार रेडियो कार्यक्रम के जरिये लोगों से अपने विचार करेंगे साझा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के जरिये लोगों को संबोधित करेंगे. यह प्रधानमंत्री के मासिक रेडियो कार्यक्रम का 35वां एपिसोड होगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी आज करेंगे 'मन की बात', 35वीं बार रेडियो कार्यक्रम के जरिये लोगों से अपने विचार करेंगे साझा

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के जरिये लोगों को संबोधित करेंगे. यह प्रधानमंत्री के मासिक रेडियो कार्यक्रम का 35वां एपिसोड होगा. पीएम मोदी के 'मन की बात' कार्यक्रम को सुनने के लिए देशभर में स्थित भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) के केंद्रों में खास तैयारी की गई है, जिसमें वह खेल से जुड़े मुद्दे खासकर 2020 टोक्यो ओलिंपिक के बारे में अपने विचार साझा कर सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक देश भर के साइ केंद्रों के वरिष्ठ अधिकारियों को कहा गया है कि वे खिलाड़ियों को इसके बारे में बताएं.

यह भी पढ़ें: 'मन की बात' में महिला क्रिकेट टीम के लिए ये पांच बातें बोले पीएम मोदी

टिप्पणियां

पटियाला स्थित राष्ट्रीय खेल संस्थान (एनआईएस) सहित साइ देश भर में 12 बड़े केंद्रों और 50 से ज्यादा छोटे केंद्रों का संचालन करता हैं, जहां हजारों की संख्या में खिलाड़ी प्रशिक्षण लेते हैं. हॉकी के जादूगर कहे जाने वाले ध्यानचंद के जन्मदिन 29 अगस्त को राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाया जाता है. राष्ट्रपति इसी दिन हर वर्ष खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को अर्जुन अवॉर्ड और राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार से सम्मानित करते हैं.


VIDEO: इमरजेंसी को कोई भूल नहीं सकता: मन की बात में बोले पीएम 'मन की बात' में पहले भी प्रधानमंत्री कई बार खेल और खिलाड़ियों का जिक्र करते रहे है. पिछली बार उन्होंने विश्व कप के फाइनल में पहुंचने पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम की तारीफ की थी. उन्होंने कहा था कि मिताली राज की इस टीम को हतोत्साहित होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि पूरे देश को उनकी उपलब्धि पर गर्व है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement