NDTV Khabar

30 साल पहले 370 रुपये की लूट हुई, अब मिली 5 बरस की सजा

1988 के उस मामले में कोर्ट ने दो लोगों को पांच साल की सजा सुनाई है. कोर्ट ने दोषियों पर 10 हजार का जुर्माना भी लगाया है. तीसरे आरोपी की इस केस के दौरान 2004 में मौत हो गई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
30 साल पहले 370 रुपये की लूट हुई, अब मिली 5 बरस की सजा

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

370 रुपये की लूट के करीब 29 साल पुराने मामले में बरेली की एक कोर्ट ने फैसला सुनाया है. 1988 के उस मामले में कोर्ट ने दो लोगों को पांच साल की सजा सुनाई है. कोर्ट ने दोषियों पर 10 हजार का जुर्माना भी लगाया है. तीसरे आरोपी की इस केस के दौरान 2004 में मौत हो गई.

टिप्पणियां
यह मामला दरअसल 21 अक्‍टूबर, 1988 का है. उस दिन वाजिद हुसैन नामक शख्‍स शाहजहांपुर से पंजाब के लिए ट्रेन में चढ़ा. यात्रा के दौरान रास्‍ते में चंद्रपाल, कन्‍हैया लाल और सर्वेश ने उन्‍हें चाय पिलाने का ऑफर किया. इसी में उनको नशीला पदार्थ दे दिया गया और बेहोशी के आलम में उनसे पैसे लूट लिए गए.

इसके बाद चंद्रपाल लापता हो गया. वह कभी पुलिस की गिरफ्त में नहीं आया और 2004 में उसकी मौत हो गई. यह केस इतना लंबा चला कि अब दोषियों की उम्र 60 साल से ऊपर हो गई है. उनके बच्‍चे जवान हो गए हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement