एक तरफ बैंकों के बाहर लंबी लाइनें, दूसरी तरफ करोड़ों के नए नोट हो रहे हैं बरामद

एक तरफ बैंकों के बाहर लंबी लाइनें, दूसरी तरफ करोड़ों के नए नोट हो रहे हैं बरामद

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  • 4.7 करोड़ की कीमत के 2000 के नए नोट मिले
  • 7 किलो सोने के बिस्किट भी बरामद
  • हैदराबाद से 95 लाख रुपये हुए बरामद
नई दिल्ली:

जब लोग नोटों के लिए तरस रहे हैं, एटीएम और बैंकों के बाहर लंबी-लंबी लाइनें लगी हैं. तब नई करेंसी के करोड़ों रुपये लोगों के पास छापेमारी में बरामद भी किए जा रहे हैं. बेंगलुरु और हैदराबाद में छापेमारी में करोड़ों रुपये बरामद किए गए.

बेंगलुरु में 4.7 करोड़ जब्त
आयकर विभाग ने बेंगलुरु में इंजीनियर और ठेकेदार के कई ठिकानों पर छापे मारे हैं. जहां से उन्हें 4.7 करोड़ की कीमत के 2000 के नए नोट मिले हैं, 8 नवंबर को नोटबंदी के ऐलान के बाद से नए नोटों में बरामद की गई ये सबसे ज़्यादा रकम हैं. इसके अलावा 30 लाख के पुराने और छोटे नोट मिले हैं इनसे 7 किलो के सोने के बिस्किट भी मिले हैं. माना जा रहा है कि सोने के बिस्किट पुराने नोटों के बदले लिए गए हैं. इसके अलावा ज्वैलरी भी बरामद की गई है.

हैदराबाद में 95 लाख रुपये बरामद
इधर, हैदराबाद में पुलिस ने पांच लोगों को पकड़ा है और उनके पास से 95 लाख रुपये से ज़्यादा के दो हजार और 100 रुपये के नोट बरामद किए हैं. इन पांच लोगों में एक महिला भी शामिल है.Bengaluru

पटना हवाईअड्डे पर 1.20 करोड़ रुपये के पुराने नोट बरामद
पटना हवाई अड्डे पर पुलिस ने गुरुवार शाम दो विदेशी नागरिकों के पास से करीब 1.20 करोड़ रुपये के पुराने नोट बरामद किए हैं. दोनों थाईलैंड के रहने वाले बताए जाते हैं. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इंडिगो की फ्लाइट से आए दो विदेशी युवकों के पास से करीब 1.20 करोड़ रुपये बरामद किए गए हैं. बरामद सभी नोट पुराने 500 और 1000 रुपये के हैं. फिलहाल आयकर विभाग के अधिकारी पटना हवाई अड्डा पहुंचकर मामले की छानबीन कर रहे हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com