Budget
Hindi news home page

जम्मू-कश्मीर: हमले की फ़िराक़ में घुसे लश्कर के 4 आतंकी | गुरदासपुर: सेना की वर्दी में दिखे संदिग्‍ध

ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू-कश्मीर: हमले की फ़िराक़ में घुसे लश्कर के 4 आतंकी | गुरदासपुर: सेना की वर्दी में दिखे संदिग्‍ध
जम्‍मू: पठानकोट हमले में शामिल आतंकियों के मारे जाने के बाद भी ख़तरा पूरी तरह से टला नहीं है। खूफिया सूत्रों के मुताबिक, लश्कर के चार आतंकी जम्मू-कश्मीर के इलाक़े में हमले के इरादे से घुस आए हैं। आईबी के सूत्रों के मुताबिक, लश्कर के चार आतंकी जम्मू-कश्मीर में घुस आए हैं और हमले की फिराक में हैं, जबकि घाटी में मौजूद आतंकियों को भी उनके आकाओं ने हमले तेज़ करने के आदेश दिए हैं।

दूसरी तरफ़ अनंतनाग में आतंकियों ने सीआरपीएफ के कैंप के पास ग्रेनेड से हमला किया, लेकिन निशान चूक जाने की वजह से ये ग्रेनड गेट से बाहर ही गिर गया और किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ।

तीसरी घटना गुरदासपुर की है, जहां कुछ ग्रामीणों ने दो संदिग्ध लोगों को सेना की ड्रेस में घूमते देखा है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने इलाक़े की छानबीन शुरू कर दी है। सर्च ऑपरेशन के लिए सेना की भी मदद ली जा रही है।

पठानकोट हमले के बाद कई सवाल भी खड़े हो गए हैं। सबसे बड़ा सवाल ये है कि भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्तों के नए दौर की जो शुरुआत हुई थी उस पर इन हमलों का क्या असर पड़ेगा।

इस बीच एनडीटीवी को टॉप सूत्रों से जो जानकारी मिल रही है, जिसके मुताबिक इस हमले का मास्टर माइंड जैश का मसूद अज़हर है और हमले के दौरान जैश के हैंडलर आतंकियों को निर्देश दे रहे थे। ये हैंडलर बहावलपुर, सियालकोट और शकरगढ़ में मौजूद थे, जबकि आतंकियों को ट्रेनिंग चकलाला और लायलपुर में दी गई थी। जानकारी ये भी है कि आतंकियों के पास जो हथियार थे वो खासकर एयरबेस पर हमले को ध्यान में रखकर बनाए गए थे।

इधर, NIA ने पठानकोट हमले की जांच शुरू कर दी है, जिसमें आतंकियों के एयरबेस तक पहुंचने से लेकर अगवा किए गए एसपी सलविंदर सिंह की भूमिका तक शामिल है।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement