ओडिशा के कंधमाल जिले में हुई मुठभेड़ में 4 माओवादी हुए ढेर

ओडिशा में कंधमाल इलाके में रविवार को सुरक्षा बलों और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें चार माओवादियों को मार गिराया गया.

ओडिशा के कंधमाल जिले में हुई मुठभेड़ में 4 माओवादी हुए ढेर

ज्वाइंट ऑपरेशन में 4 माओवादी मार गिराए गए (तस्वीर: प्रतीकात्मक)

कंधमाल:

ओडिशा में कंधमाल इलाके में रविवार को सुरक्षा बलों और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें चार माओवादियों को मार गिराया गया. ओडिशा पुलिस ने ट्वीट के जरिए बताया कि जंगल की तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों को माओवादियों के छिपे होने की आशंका हुई. सुरक्षाबलों की तरफ से जब गोलियां चलाई गईं तो अपनी सुरक्षा में माओवादियों की तरफ से भी गोलीबारी हुई. इसके बाद मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 4 माओवादियों को मार गिराया. 

इस घटना के बाद चीफ सेक्रेटरी ओडिशा ने भी जवानों की पीठ थपथपाते हुए इस जानकारी को साझा किया. ट्वीट के अनुसार ओडिशा पुलिस के अधिकारियों और सुरक्षा बलों के जवानों का कंधमाल ऑपरेशन की सफलता के लिए बधाई. उन्होंने आगे लिखा कि पुलिस और जवानों ने वीरता का परिचय देते हुए 4 माओवादियों को मौत के घाट उतार दिया. उनकी यह सफलता राज्य को चरमरपंथ से मुक्त कराने और राज्य के सर्वागीण विकास में मदद करेगी.  

बता दें कि सुरक्षा बलों ने 2 जुलाई को ओडिशा के कंधमाल जिले के जंगल में माओवादियों के शिविर का भंडाफोड़ किया था. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसा शिविर से उन्हें विस्फोटक और अन्य सामान जब्त किए थे. इसके अलावा शिविर से अन्य सामान जैसे बैग, जूते, दस्तावेज और माओवादी साहित्य आदि भी बरामद किया गया था.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इनपुुट: भाषा से भी