मुजफ्फरनगर में सीएए विरोधी प्रदर्शन के दौरान हिंसा भड़काने के लिए पीएफआई के चार सदस्य गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में पिछले साल 20 दिसंबर को संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हिंसा भड़काने के आरोप में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है.

मुजफ्फरनगर में सीएए विरोधी प्रदर्शन के दौरान हिंसा भड़काने के लिए पीएफआई के चार सदस्य गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश पुलिस ने पीएफआई के सदस्यों को गिरफ्तार किया है

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में पिछले साल 20 दिसंबर को संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हिंसा भड़काने के आरोप में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है.  पुलिस ने सोमवार को बताया कि फरमान, नफीस, इद्रिश और मुरसलीन को रविवार देर रात गिरफ्तार किया गया. कोतवाली थाना प्रभारी अनिल कपरवान ने बताया कि उनके पास से सीएए के खिलाफ कुछ पर्चे जब्त किए हैं. 

CAA के खिलाफ हुए प्रदर्शन के दौरान हिंसा भड़काने के आरोप में लखनऊ पुलिस ने PFI के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया

उत्तर प्रदेश पुलिस ने सीएए के खिलाफ राज्यव्यापी हिंसक प्रदर्शनों में पीएफआई की संलिप्तता का संदेह होने के बाद दिसंबर 2019 में संगठन पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी.  राज्य के पुलिस महानिदेशक ओ पी सिंह ने उत्तर प्रदेश के लिए पीएफआई के प्रमुख वसीम और 16 अन्य को लखनऊ में सीएए के खिलाफ प्रदर्शनों के दौरान हिंसा की कथित तौर पर साजिश रचने के लिए गिरफ्तार किए जाने के बाद संगठन पर प्रतिबंध लगाने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय को पत्र लिखा था. 

यूपी पुलिस की गृह मंत्रालय को चिट्ठी, PFI पर प्रतिबंध की सिफारिश​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)