NDTV Khabar

पीएम मोदी इन 4 मंत्रियों के काम से हैं खुश, मिल सकता है प्रमोशन

इनमें निर्मला सीतारमन, मुख्तार अब्बास नकवी, पीयूष गोयल और धर्मेंद्र प्रधान शामिल हैं. निर्मला सीतारामन ने वाणिज्य मंत्रालय में काफी अच्छा काम किया है.

156 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी इन 4 मंत्रियों के काम से हैं खुश, मिल सकता है प्रमोशन

पीएम मोदी के इन चार मंत्रियों का हो सकता है प्रमोशन

खास बातें

  1. निर्मला सीतारमन, मुख्तार अब्बास नकवी से खुश हैं पीएम
  2. पियूष गोयल और धर्मेंद्र प्रधान ने भी निभाई जिम्मेदारी
  3. पीएम मोदी इन चारों को दे सकते हैं प्रमोशन
नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने कार्यकाल के तीसरे कैबिनेट फेरबदल में जहां चार पूर्व नौकरशाहों को जगह दी है वहीं चार मंत्रियों का प्रमोशन भी दिया जा सकता है. इनमें निर्मला सीतारमन, मुख्तार अब्बास नकवी, पीयूष गोयल और धर्मेंद्र प्रधान शामिल हैं. निर्मला सीतारामन ने वाणिज्य मंत्रालय में काफी अच्छा काम किया है. पीएम उनके काफी खुश हैं. झारखंड से राज्यसभा सांसद मुख्तार अब्बास नकवी अभी संसदीय कार्यमंत्री हैं और उनको जब से जिम्मेदारी दी गई है अच्छी तरह से निभाया है. उनके पास अल्पसंख्यक मामलों का अतिरिक्त प्रभार भी है. पीयूष गोयल की तारीफ शुरू से होती रही है. ऊर्जा मंत्री के रूप में उन्होंने काफी अच्छा काम किया है. उनके रहते देश के कई इलाकों आजादी के बाद पहली बार बिजली पहुंची हैं. इसके साथ ही बिना किसी विवाद के उन्होंने कोल ब्लॉक आबंटन और कोयला  सुधारों को अंजाम दिया है.
pm 4 ministers


पढ़ें :  इन चार 'P' के आधार पर पीएम नरेंद्र मोदी चुनने जा रहे हैं अपनी टीम के नए सदस्य

वहीं बात करें धर्मेंन्द्र प्रधान की तो उनके जिम्मे प्रधानमंत्री उज्ज्वला गैस परियोजना है. इस योजना को उन्होंने अच्छी तरह से लागू करवाया है. इस योजना के तहत गरीब परिवारों को फ्री में एलपीजी कनेक्शन दिया जाता है. माना जाता है कि इस योजना ने भी यूपी में बीजेपी को बहुमत दिलाने में योगदान दिया है. इस योजना की तुलना यूपीए के मनरेगा से की जाती है.
वीडियो :  नाश्ते पर पीएम मोदी से मिले नए मंत्री
गौरतलब है कि आज करीब 10.30 बजे पीएम मोदी के नए मंत्री शपथ लेंगे. इनमें 4 पूर्व नौकरशाहों से सहित 9 मंत्री शामिल हैं.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement