देश मे कोरोना वायरस के यूके स्ट्रेन के 4 नए मामले सामने, अब तक कुल 145 मामले

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रलय ने बृहस्पतिवार को कहा कि ब्रिटेन में पता चले कोविड-19 के नये स्वरूप से भारत में संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 145 पहुंच गई है.

देश मे कोरोना वायरस के यूके स्ट्रेन के 4 नए मामले सामने, अब तक कुल 145 मामले

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रलय ने बृहस्पतिवार को कहा कि ब्रिटेन में पता चले कोविड-19 के नये स्वरूप से भारत में संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 145 पहुंच गई है. मंत्रालय के मुताबिक इन सभी लोगों को संबद्ध राज्य सरकारों ने निर्धारित स्वास्थ्य संस्थानों में अलग-अलग कमरे में पृथक-वास में रखा है. उनके करीबी संपर्क में आए लोगों को भी पृथक रखा गया है. सह यात्रियों, परिवार के लोगों और अन्य के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने का कार्य व्यापक स्तर पर शुरू कर दिया गया है.

Newsbeep

मंत्रालय ने कहा कि वायरस के अन्य स्वरूप पर अनुसंधान जारी है. स्थिति की सावधानीपूर्वक निगरानी की जा रही है और राज्यों को सतर्कता, जांच और ‘भारतीय सार्स-कोवि-2 जीनोमिक्स कंसोर्टियम' प्रयोगशालाओं की संख्या बढ़ाने के लिए नियमित रूप से सलाह दी जा रही है. मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को कहा, ‘‘कोविड-19 के ब्रिटेन में सामने आए नये स्वरूप से संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या 145 है.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कोविड-19 के इस नये स्वरूप की मौजूदगी डेनमार्क, नीदरलैंड, आस्ट्रेलिया, स्वीडन, इटली, स्विटजरलैंड, जर्मनी, फ्रांस, स्पेन, लेबनान और सिंगापुर सहित कई अन्य देशों में दर्ज की गई है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)