जम्मू कश्मीर : सेना ने मुठभेड़ में चार पाकिस्तानी आतंकवादियों को मार गिराया, एक जिंदा गिरफ्त में

जम्मू कश्मीर : सेना ने मुठभेड़ में चार पाकिस्तानी आतंकवादियों को मार गिराया, एक जिंदा गिरफ्त में

सेना द्वारा मुठभेड़ में जिंदा पकड़े गए लश्कर आतंकी बहादुर अली की तस्वीर

नई दिल्ली:

कश्मीर के नौगाम सेक्टर में सेना ने लश्कर तैयबा के आतंकी बहादुर अली को जिंदा पकड़कर एक बार फिर से पाकिस्तान का झूठ दुनिया के सामने ला दिया है। सेना ने आतंकी बहादुर अली के चार साथियों को मुठभेड़ के दौरान मार गिराया है। ऑपरेशन में सेना का एक जवान भी शहीद हो गया है।

सूत्रों ने बताया कि जिंदा पकड़ा गया आतंकी पाकिस्तान के लाहौर का रहने वाला है। 22 साल का यह आतंकी लश्कर तैयबा से जुड़ा है। इसका कोड नाम सैफुल्ला है। फिलहाल इस आतंकी से पूछताछ जारी है।

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरन रिजिजु ने लश्कर आतंकी के जिंदा पकड़े जाने का एक बड़ी सफलता करार देते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर में आतंकवाद को हवा देने और उसमें पाकिस्तान की सक्रिय भूमिका फिर से साबित हुई है।

Newsbeep

बीते तीन महीने के दौरान नौगाम सेक्टर में यह घुसपैठ का दूसरा प्रयास है। इससे पहले  27 मई को इसी इलाके में चार घुसपैठियों को मार गिराते हुए एक जवान शहीद हुआ था।  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


नौगाम में घुसपैठियों के खिलाफ अभियान एक दिन पहले शुरू हो गया था, जब हथियारों से लैस आतंकी भारतीय सीमा के काफी अंदर आ गए थे। इसके बाद चारों ओर घेराबंदी कर सेना ने अपना अभियान शुरू किया। आतंकियों के साथ सेना की मुठभेड़ सुबह खत्म हुई। घटनास्थल से चार आतंकियों के शव और जिंदा आतंकी बहादुर अली को भी पकड़ लिया।