4208 लोगों ने की पद्म पुरस्कारों के लिये बलात्कार के दोषी राम रहीम के नाम की सिफारिश

स्वयंभू बाबा ने इस सम्मान के लिये पांच बार खुद से अपने नाम का प्रस्ताव दिया. पद्म पुरस्कार 2017 के लिये सिफारिशों या नामित किये जाने वाले लोगों की सूची के अनुसार केंद्रीय गृह मंत्रालय को 18768 आवेदन मिले.

4208 लोगों ने की पद्म पुरस्कारों के लिये बलात्कार के दोषी राम रहीम के नाम की सिफारिश

गुरमीत राम रहीम.

नई दिल्ली:

बलात्कार के मामले में 20 साल के कारावास की सजा काट रहे डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को पद्म पुरस्कार देने के लिये 2017 में 4200 से अधिक लोगों ने उसके नाम की सिफारिश की, जबकि स्वयंभू बाबा ने इस सम्मान के लिये पांच बार खुद से अपने नाम का प्रस्ताव दिया. पद्म पुरस्कार 2017 के लिये सिफारिशों या नामित किये जाने वाले लोगों की सूची के अनुसार केंद्रीय गृह मंत्रालय को 18768 आवेदन मिले.

मिले दस्तावेज के अनुसार सर्वाधिक 4208 सिफारिशें विवादास्पद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख को तीन पद्म पुरस्कारों में से कोई भी प्रदान करने के लिये मिलीं. इनमें से दो सिफारिशें हरियाणा के हिसार से 'सेंटगॉर्ज विलियम सोनेट' और 'इंडिया सेंटगॉर्ज' से भी मिलीं. सभी सिफारिशें 'संत डॉ गुरमीत राम रहीम सिंह जी इंसां' के नाम की थी.

यह भी पढ़ें : हरियाणा पुलिस के पांच कमांडो बर्खास्त, गुरमीत राम रहीम को भगाने की कोशिश की थी

उसे 'रॉकस्टार बाबा' और 'गुरु आफ ब्लिंग' के नाम से भी जाना जाता है. लगभग सभी सिफारिशें हरियाणा के सिरसा से आई थीं, जहां डेरा सच्चा सौदा का मुख्यालय है.
VIDEO: डेरा से सटे गांव का हाल

दो अनुयायियों से बलात्कार के मामले में इसी हफ्ते गुरमीत को 20 साल के कारावास की सजा सुनाई गई थी. उसने खुद पांच बार अपने नाम की सिफारिश की थी. जहां तीन बार उसका पता सिरसा का था, वहीं दो अन्य आवेदनों में एक बार हरियाणा के हिसार का और एक बार राजस्थान के गंगानगर का पता था, जहां उसका जन्म हुआ था. (भाषा)
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com