गुजरात में कोरोनावायरस से संक्रमित एक और मरीज की मौत, अब तक कुल 5 लोगों की गई जान

गुजरात के अहमदाबाद में कोरोनावायरस (coronavirus) से संक्रमित 45 वर्षीय एक मरीज की आज मौत हो गई. उसे मधुमेह (Diabetes) की बीमारी थी. इसी के साथ गुजरात में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या पांच हो गई है.

गुजरात में कोरोनावायरस से संक्रमित एक और मरीज की मौत, अब तक कुल 5 लोगों की गई जान

प्रतीकात्मक तस्वीर

गुजरात के अहमदाबाद में कोरोनावायरस (coronavirus) से संक्रमित 45 वर्षीय एक मरीज की रविवार सुबह मौत हो गई. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस के कारण अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है. विभाग ने बताया कि मृतक मधुमेह (Diabetes) से भी पीड़ित था. इसी के साथ अहमदाबाद में अब तक इस घातक बीमारी के चलते तीन लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इससे पहले, भावनगर और सूरत में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई थी. वहीं, देश में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या 19 हो गई है. कोरोनावायरस से निपटने के लिए केंद्र सरकार ने 21 दिन का देशव्यापी लॉकडाउन घोषित किया हुआ है.

इससे पहले, गुजरात में शनिवार को कोरोनावायरस के 6 नए मामलों की पुष्टि हुई है, और इसके साथ ही राज्य में कोविड-19 के मामलों की संख्या बढ़कर 53 हो गई है इसकी जानकारी स्वास्थ्य अधिकारी ने दी थी. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के प्रमुख सचिव जयंती रवि ने कहा, "शनिवार को 6 नए मामलों की पुष्टि हुई है. प्रभावितों में गांधीनगर, मेहसाणा और अहमदाबाद के व्यक्ति शामिल हैं, जो स्थानीय संचरण के माध्यम से संक्रमित हो गए." इसे मिलाकर राज्य में कोविड-19 के मामलों की संख्या बढ़कर 53 हो गई है.सबसे ज्यादा मामलों की संख्या अहमदाबाद में 18, उसके बाद वडोदरा में 9, राजकोट में 8, गांधीनगर में 8, सूरत में 7 और भावनगर, महेसाणा और कच्छ में एक-एक है.

वही, देशव्यापी लॉकडाउन के चौथे दिन शनिवार को गुजरात पुलिस ने राज्य के 3,800 से अधिक लोगों को कोविड-19 के प्रकोप के बाद निर्धारित नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार किया. पुलिस ने लोगों को चेतावनी दी है कि वह आवासीय सोसाइटियों में किसी भी तरह की भीड़ पर नजर रखने के लिए ड्रोन का उपयोग करेगी. पुलिस ने युवाओं को चेतावनी दी है कि वे बेवजह बाहर न घूमें अन्यथा पुलिस की कड़ी कार्रवाई उनके करियर को खतरे में डाल सकती है.

गुजरात के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) शिवानंद झा ने कहा, लॉकडाउन के चौथे दिन हमने कड़ी कार्रवाई शुरू कर दी है. अब तक हमने कानून और व्यवस्था का उल्लंघन करने वाले 3,857 लोगों को गिरफ्तार किया है. हमने कुल 2,653 अपराधों के लिए मामले दर्ज किए हैं. धारा 144 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेशों का उल्लंघन करने पर 608 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कहा कि 392 व्यक्तियों पर घरों में एकांतवास नियमों का उल्लंघन करने के लिए मामला दर्ज किया गया है. झा ने कहा, हमने 3,365 वाहन जब्त किए हैं.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com