केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल में कोरोना के 476 मामले आए सामने, अकेले बीएसएफ में 221 जवान महामारी से संक्रमित

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) , भारत- तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) में कोरोना के 476 मामले सामने आए हैं.

केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल में कोरोना के 476 मामले आए सामने, अकेले बीएसएफ में 221 जवान महामारी से संक्रमित

कोरोना पॉजिटिव हए जवानों को हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया गया है.

नई दिल्ली:

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) , भारत- तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) में कोरोना के 476 मामले सामने आए हैं. सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के 30 और जवान कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इनमें छह दिल्ली और 24 त्रिपुरा से हैं. दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव हए जवान को एम्स झज्जर और त्रिपुरा के जवान को जी बी पंत हॉस्पिटल अगरतला में भर्ती कराया गया है. बीएसएफ के संस्थानों और इमारतों को वॉटर केनन की मदद से सेनेटाइज किया जा रहा है. बता दें कि बीएसएफ के अब तक कुल 221 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. 211 में से आधे जवान दिल्ली पुलिस के साथ कानून व्यवस्था की ड्यूटी के दौरान संक्रमित हुए हैं. गुरुवार को दो बीएसएफ जवानों की कोरोना की वजह से मौत हो गई थी.

वहीं आईटीबीपी में 24 घंटे में 12 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं. सारे संक्रमित जवान दिल्ली में तैनात थे. आईटीबीपी में अब तक कुल 94 जवान कोरोना के मरीज हैं. वहीं, सीआरपीएफ में कोरोना के तीन नए मामले सामने आए हैं. अब सीआरपीएफ में कुल 161 जवान कोरोना महामारी से संक्रमित हैं. सीआरपीएफ में एक सब इंस्पेक्टर की मौत 28 अप्रैल को कोरोना की वजह से हुई थी.

बता दें कि देश में कोरोनावायरस के कारण मरने वालों की संख्या शुक्रवार को बढ़कर 1,886 हो गई और संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 56,342 हो गई. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटे में 103 लोगों की मौत हुई है और संक्रमण के 3,390 नए मामले सामने आए हैं.

मंत्रालय ने बताया कि देश में 37,916 मरीजों का उपचार हो रहा है जबकि 16,539 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और एक व्यक्ति देश से बाहर जा चुका है. स्वास्थ्य मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘अब तक करीब 29.35 फीसदी मरीज स्वस्थ हो चुके हैं.' संक्रमण के कुल मामले में 111 विदेशी नागरिक हैं.

सरकार ने बाहर से आने वाले यात्रियों के लिए जारी किए नए निर्देश

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com