NDTV Khabar

नाबालिग से रेप, बच्चों की हत्या...आसाराम पर ये हैं 5 गंभीर आरोप

यौन शोषण के आरोप में पिछले 5 वर्षों से जेल में बंद आसाराम पर रेप, बच्चों की हत्या, जमीन हथियाने जैसे कई आरोप हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नाबालिग से रेप, बच्चों की हत्या...आसाराम पर ये हैं 5 गंभीर आरोप

आसाराम बापू

खास बातें

  1. रेप, हत्या, अपहरण जैसे गंभीर आरोप हैं आसाराम पर
  2. नाबालिग से रेप केस में ठहराया गया दोषी
  3. अवैध तरीके से जमीन कब्जाने का भी है आरोप
नई दिल्ली: यौन शोषण के आरोप में पिछले 5 वर्षों से जेल में बंद आसाराम को जोधपुर के एससी-एसटी कोर्ट ने दोषी करार दे दिया है. दो अन्य आरोपियों को भी दोषी करार दिया गया है. अासाराम पर रेप, बच्चों की हत्या, जमीन हथियाने जैसे कई आरोप हैं. आइये आसाराम पर लगे पांच गंभीर आरोपों पर एक नजर डालते हैं. 

यह भी पढ़ें : शिष्या से रेप केस: आसाराम पर फैसला आज, जोधपुर जेल में लगेगी अदालत, 10 बातें

1- नाबालिग बच्ची से रेप का आरोपी है आसाराम : 
आसाराम पर नाबालिग बच्ची से रेप का आरोप है. पीड़िता ने आरोप लगाया था कि आसाराम ने जोधपुर के मनाई इलाके में स्थित अपने आश्रम में उसे बुलाया और 15 अगस्त 2013 की रात में उसके साथ रेप किया. इस मामले में आसाराम को इंदौर में गिरफ्तार किया गया था और एक सितंबर 2013 को उसे जोधपुर लाया गया. वह दो सितंबर 2013 से जेल में बंद है. 

2- बच्चों की हत्या का संगीन आरोप : 
आसाराम पर बच्चों की हत्या का संगीन आरोप है. इन बच्चों को आश्रम में बुलाया गया था. कथित तौर पर इनका यौन शोषण करने के बाद हत्या कर दी गई. इन मामलों में आसाराम के बेटे नारायण साईं पर भी लिप्तता का आरोप है. 

3- गवाहों की हत्या और अपहरण का है आरोप : 
आसाराम पर सूरत की 2 बहनों ने भी रेप का आरोप लगाया था. आसाराम के कुक अखिल गुप्ता इस घटना के गवाह थे. उन्होंने दोनों बहनों को आसाराम के कमरे में जाते देखा था. बाद में अखिल गुप्ता की हत्या कर दी गई. इसी तरह जोधपुर केस में गवाह और आसाराम के निजी चिकित्सक रहे राहुल के. सच्चन को भी कोर्ट परिसर में आसाराम के अनुयाई ने चाकू मारा था. बाद में नवंबर 2015 में वह गायब हो गए और अब तक नहीं मिले. आसाराम पर तमाम मामलों के गवाहों के अपहरण और हत्या का गंभीर आरोप है. 

यह भी पढ़ें- आसाराम बलात्कार मामला: जोधपुर में बढ़ाई गई सुरक्षा, कई बटालियन तैनात

4- मामले की सुनवाई कर रहे जज को ही धमका दिया : 
आसाराम पर केस की सुनवाई कर रहे सेशन जज मनोज कुमार व्यास को धमकी देने का भी आरोप है. आसाराम ने कथित तौर पर जज से कहा था कि अगर बेल नहीं मिली तो 'अच्छा नहीं होगा'. इसके अलावा आसाराम की सुरक्षा देख रहे एसएचओ को भी धमकी देने का मामला सामने आया था. 

टिप्पणियां
5- देशभर में अवैध तरीके से जमीन कब्जाने का है आरोप : 
रेप और हत्या जैसे संगीन मामलों के साथ-साथ आसाराम पर देशभर में अवैध तरीके से जमीन कब्जाने का भी आरोप है. कई शहरों में आश्रम के नाम पर जमीन पर कब्जा किया गया. दूसरी तरफ, जहां उसे वैध तरीके से जमीन आवंटित की गई थी, उसके आसपास की जमीनों को अवैध तरीके से कब्जा लिया. 

VIDEO:यौन शोषण के आरोपी आसाराम पर फैसला आज


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement