NDTV Khabar

नीट के नाम पर फर्जी पेपर देकर ठगे लाखों रुपये, 5 गिरफ्तार

राजस्थान पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने मेडिकल परीक्षा (नीट) का फर्जी पेपर देकर लाखों रुपये ठगने के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है.

8 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
नीट के नाम पर फर्जी पेपर देकर ठगे लाखों रुपये, 5 गिरफ्तार
जयपुर: राजस्थान पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने मेडिकल परीक्षा (नीट) का फर्जी पेपर देकर लाखों रुपये ठगने के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है.

राजस्थान पुलिस के विशेष आपरेशन ग्रुप (एसओजी) और एटीएस के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा के अनुसार मुखबिर की सूचना पर एटीएस ने कार्रवाई करते हुए रविवार को सम्पन्न हुई मेडिकल परीक्षा का फर्जी पर्चा देने की एवज में लाखो रुपये ठगने के आरोप में जयपुर से विक्रम सिन्हा, विकास सिन्हा और पशुधन विभाग में पदस्थापित भुपेन्द्र शर्मा को, जबकि दिल्ली से अशोक गुप्ता और राहुल कुमार को गिरफ्तार किया है.
 
एटीएस, इस परीक्षा में बैठने वाले आठ अभ्‍यार्थियों से भी मामले के संदर्भ में पूछताछ कर रही है. एटीएस के अनुसार गिरफ्तार आरोपियों ने परीक्षा से पहले, इस परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्‍यार्थियों को परीक्षा का पर्चा दिया था और उनसे इसके एवज में लाखों रुपये लिये थे.
 
उन्होंने कुछ अभ्‍यार्थियों की मूल अंक तालिका और डिग्री भी अपने पास रख ली थी, ताकि अभ्‍यार्थी मांगी गयी राशि देने में आनाकानी नहीं कर सके. गिरफ्तार आरोपियों को सम्बधित अदालत में पेश किया जाएगा. एसटीएफ पूछताछ के लिए अदालत से उन्हें रिमांड में लेने की मांग करेगी.
 
न्‍यूज एजेंसी भाषा से इनपुट

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement