कोरोना वायरस : नागपुर में 5 संदिग्ध मरीज अस्पताल से फरार, प्रशासन के सामने बड़ी चुनौती

एक ओर जहां केंद्र और राज्य सरकार की पूरी कोशिश है कि कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने न पाए तो वहीं नागपुर में इस वायरस से ग्रसित पांच संदिग्ध रात में अस्पताल से फरार हो गए.

कोरोना वायरस : नागपुर में 5 संदिग्ध मरीज अस्पताल से फरार, प्रशासन के सामने बड़ी चुनौती

Coronavirus Cases: कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 80 से ज्यादा हो गई है

खास बातें

  • कोरोना वायरस के 5 संदिग्ध मरीज फरार
  • प्रशासन ने सभी को तलाशा
  • अस्पताल में फिर किया जाएगा भर्ती
मुंबई:

एक ओर जहां केंद्र और राज्य सरकार की पूरी कोशिश है कि कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने न पाए तो वहीं नागपुर में इस वायरस से ग्रसित पांच संदिग्ध रात में अस्पताल से फरार हो गए. नागपुर में पुलिस ने ANI से बताया कि इनमें से एक की रिपोर्ट निगेटिव आई है जबकि चार की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है. राहत वाली बात यह है कि पुलिस ने इन सभी को पकड़ लिया है और उनके जल्द ही अस्पताल में भर्ती करा दिया जाएगा. इस मामले में नागपुर जिलाधिकारी मीडिया से भी बात करेंगे. मिली जानकारी के मुताबिक सभी मरीज अपने घर चले गए थे. आज इनकी मेडिकल रिपोर्ट आनी है. बताया जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया से लौटे बीमार शख्स के संपर्क में ये सभी आ गए थे. इसलिए सभी को संदिग्ध के तौर पर अस्पताल लाया गया था और उनकी जांच चल रही थी. लेकिन कल रात चाय पीकर आने का बहाना बनाकर सभी अपने घर चले गए. 

आपको बता दें कि  महाराष्ट्र में दो और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद राज्य में इसकी चपेट में आने वाले लोगों की संख्या 19 पहुंच गई है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने यह जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि दो नए मामले मुंबई और अहमदनगर से सामने आए हैं.  टोपे ने यहां राज्य विधानसभा के बाहर पत्रकारों से कहा, 'शुक्रवार को मुंबई और अहमदनगर से एक-एक मामले सामने आने के बाद महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 19 हो गई है.' राज्य में कोरोना वायरस के मामलों में से दस पुणे से, चार मुंबई, तीन नागपुर तथा एक-एक ठाणे और अहमदनगर से है.  स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने 'पीटीआई-भाषा' को बताया, 'शुक्रवार शाम तक कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 17 थी.  दो और लोगों की जांच रिपोर्ट देर रात को आई। उनके संक्रमित पाए जाने के बाद राज्य में अब संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 19 हो गई है.'

कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर राज्य सरकार ने शुक्रवार को मुंबई, ठाणे, नवी मुंबई, नागपुर, पुणे और पिंपरी-चिंचवड में 30 मार्च तक सिनेमा थिएटरों, जिमखानों, स्विमिंग पूल और पार्कों को बंद करने का आदेश दिया.  सरकार के फैसले के अनुसार, पुणे और पड़ोसी औद्योगिक शहर पिंपरी तथा चिंचवड में स्कूल तथा कॉलेज अगले आदेश तक बंद रहेंगे. (इनपुट भाषा से भी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com