NDTV Khabar

जेट ब्लास्ट से इंडिगो एयरलाइंस के बस का कांच टूटा, पांच घायल

इंडिगो के प्रवक्ता ने बताया कि कोच के आगे की तरफ की दांयी खिड़की का कांच ब्लास्ट के प्रभाव से टूट गया. इस घटना में घायल हुए पांच यात्रियों को हवाई अड्डे के क्लीनिक में ले जाया गया.

453 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
जेट ब्लास्ट से इंडिगो एयरलाइंस के बस का कांच टूटा, पांच घायल

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

खास बातें

  1. दांयी खिड़की का कांच ब्लास्ट के प्रभाव से टूट गया
  2. पांच यात्रियों को हवाई अड्डे के क्लीनिक में ले जाया गया
  3. यह हादसा कल शाम चार बजकर 50 मिनट पर हुआ
नई दिल्ली: दिल्ली हवाई अड्डे पर पार्किंग बे में आ रहे स्पाइस जेट के एक विमान से जेट ब्लास्ट होने से कथित तौर पर इंडिगो के एक बस की खिड़की का कांच टूट गया जिससे पांच यात्री घायल हो गये. इंडिगो के प्रवक्ता ने बताया कि घटना शुक्रवार शाम की है जब इंडिगो की बस यात्रियों को लेकर मुंबई जाने वाले विमान की तरफ जा रही थी. प्रवक्ता ने बताया कि स्पाइसजेट के एक विमान से हुए जेट ब्लास्ट से बस की आगे की तरफ की एक खिड़की का कांच टूट गया. इस घटना में घायल हुए पांच यात्रियों को हवाईअड्डे के क्लीनिक में ले जाया गया. जेट ब्लास्ट किसी विमान के जेट इंजन से बहुत तेज हवा का निकलना होता है. सूत्रों ने पुष्टि की है कि इस मामले की जांच उड्डयन निगरानी संस्था नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) कर रही है.

इंडिगो ने एक बयान में बताया कि यह हादसा शुक्रवार शाम चार बजकर 50 मिनट पर हुआ. इंडिगो के विमान 6-191 तक यात्रियों को ले जाने के लिए इंडिगो की बस संख्या 34 बे 17 पर खड़ी थी. यह विमान दिल्ली से मुंबई जाने वाला था. ठीक इसी समय हवाई अड्डे पर स्पाइसजेट का विमान -253 अपने निर्धारित बे पर खड़ा होने के लिए मुड़ रहा था. स्पाइस जेट से हुए जेट ब्लास्ट के बाद इंडिगो की बस की खिड़की का शीशा टूट गया.

इंडिगो ने बताया कि दो घायल यात्रियों ने प्राथमिक चिकित्सा के बाद यात्रा करने का फैसला किया. हालांकि स्पाइसजेट ने कहा कि उसका विमान एटीसी के दिशानिर्देशों का पालन कर रहा था और दिल्ली में उतरने के बाद खड़ा होने जा रहा था. बयान में कहा गया, 'यह कहना जल्दबाजी होगी कि घटना किसी बाहरी वस्तु या स्पाइसजेट विमान के जेट ब्लास्ट से हुई या फिर बस ने वाहनों की आवाजाही वाली लेन का उल्लंघन किया या अन्य कोई कारण रहा.'

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement