देश मे कोरोना वायरस के यूके स्ट्रेन के 9 नए मरीज सामने आए, कुल मामले बढ़कर 38 हुए

ब्रिटेन से लौटने वाले कई लोगों ने गलत या अधूरा पता और मोबाइल नंबर दिया है, इस कारण से इनका पता लगाने में मुश्किल पेश आ रही है.

देश मे कोरोना वायरस के यूके स्ट्रेन के 9 नए मरीज सामने आए, कुल मामले बढ़कर 38 हुए

देश में यूके स्ट्रेन के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 38 हो गई है (प्रतीकात्‍मक फोटो)

नई दिल्ली:

UK Coronavirus Strain: देश मे कोरोना वायरस के यूके स्ट्रेन के 9 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद यूके स्ट्रेन के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 38 हो गई है. जानकारी केे अनुसार, यह सभी 9 नए मामले CSIR की IGIB, दिल्ली की लैब से सामने आए हैं. गौरतलब है कि ब्रिटेन से हाल में दिल्ली लौटे कुछलोगों के कोरोना वायरस के नए प्रकार (स्ट्रेन) से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. यह जानकारी दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बृहस्पतिवार को दी थी. 

देशवासियों को जल्द मिलेगी COVID वैक्सीन, DCGI ने टीके को '110 फीसदी सुरक्षित' बताया

दरअसल, ब्रिटेन से लौटने वाले कई लोगों ने गलत या अधूरा पता और मोबाइल नंबर दिया है, इस कारण से इनका पता लगाने में मुश्किल पेश आ रही है. अधिकारियों ने बताया कि 25 नवंबर से आईजीआई हवाई अड्डा पहुंचे करीब 14,000 में से 3900 से ज्यादा यात्रियों ने दिल्ली का पता बताया है.दिल्ली सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, “कई मामलों में जिला स्तरीय टीमें ब्रिटेन से लौटे शख्स द्वारा दिए गए पते या मोबाइल नंबर से उसका पता नहीं लगा सकीं, क्योंकि ये विवरण अधूरा है. उनका जल्द से जल्द पता लगाने की कोशिशें की जा रही हैं.” दिल्ली में ब्रिटेन से लौटे लोगों का पता लगाकर उनकी जांच करने के लिए जिला स्तर पर अभियान चलाया जा रहा है.


बच्चों को भी लगाई जा सकती है भारत बायोटेक की कोवैक्सीन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com