जम्मू कश्मीर के 5 नेताओं की रिहाई, विशेष राज्य का दर्जा मिलने के बाद से थे हिरासत में

बता दें कि इससे पहले रविवार को पीडीपी ने जम्मू कश्मीर के राजनीतिक नेताओं की रिहाई की अपनी मांग दोहराई थी.

जम्मू कश्मीर के 5 नेताओं की रिहाई, विशेष राज्य का दर्जा मिलने के बाद से थे हिरासत में

प्रतीकात्मक चित्र

खास बातें

  • पांच महीने से हिरासत मे थे ये नेता
  • अभी भी कई नेता है हिरासत में
  • पूर्व मुख्यमंत्री भी रखे गए हैं हिरासत में
नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर के 5 पूर्व विधायकों को रिहा कर दिया गया है. बीते अगस्त महीने में विशेष राज्य का दर्जा मिलने के बाद से ये नेता हिरासत में थे. वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती, फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला अब भी हिरासत में हैं. रिहा किए नेताओं में दो नेता पीडीपी के, दो नेशनल कॉन्फ्रेंस के और एक निर्दलीय है. बता दें कि इससे पहले रविवार को पीडीपी ने जम्मू कश्मीर के राजनीतिक नेताओं की रिहाई की अपनी मांग दोहराई थी. साथ में पार्टी ने कहा था कि इस क्षेत्र में मौजूदा स्थिति लोकतंत्र के विचार को कमजोर कर रही है. पार्टी ने कहा कि मौजूदा स्थिति आपातकाल के दिनों की यादों को ताजा कर रही है.

पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के महासचिव और विधान परिषद के पूर्व सदस्य सुरिंदर चौधरी ने कहा कि शांति कायम करने के लिए, सरकार को मौजूदा स्थिति पर गौर करना चाहिए जो बहुत गंभीर और चिंताजनक है. यहां पार्टी मुख्यालय में एक बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने जम्मू कश्मीर के हिरासत में रखे गए राजनीतिक नेताओं को रिहा किए जाने की जरूरत को रेखांकित किया.

श्रीनगर के पूर्व उपमहापौर बैंक से धोखाधड़ी मामले में गिरफ्तार

बैठक में जम्मू-कश्मीर की मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर चर्चा हुई और पार्टी संस्थापक और पूर्व मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद की चौथी पुण्यतिथि मनाने के लिए किए जा रहे प्रबंधों का भी जायजा लिया गया. चौधरी ने सरकार से जम्मू के साथ-साथ कश्मीर के भी किसानों को तत्काल राहत प्रदान करने की गुजारिश की, जिन्हें इस सर्दी की शुरुआत में अभूतपूर्व बर्फबारी और भारी बारिश के कारण बड़े पैमाने पर नुकसान उठाना पड़ा.

VIDEO: जम्मू-कश्मीर से अर्धसैनिक बलों की वापसी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com