NDTV Khabar

आयुष्मान भारत योजना को लागू करने से पांच राज्यों का इनकार, फिर बढ़े तेल के दाम, पढ़ें 5 बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को महत्वाकांक्षी आयुष्मान भारत योजना लांच की. मगर पांच राज्यों ने इस योजना को लागू करने से इन्कार कर दिया है.

367 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
आयुष्मान भारत योजना को लागू करने से पांच राज्यों का इनकार, फिर बढ़े तेल के दाम, पढ़ें 5 बड़ी खबरें

पांच राज्यों ने आयुष्मान भारत योजना को लागू करने से मना कर दिया है.

नई दिल्ली :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को महत्वाकांक्षी आयुष्मान भारत योजना लांच की. मगर पांच राज्यों ने इस योजना को लागू करने से इन्कार कर दिया है. इनमें दिल्ली, केरल, ओडिशा, पंजाब और तेलंगाना शामिल हैं.  पेट्रोल-डीज़ल के दाम आज फिर बढ़े हैं.  पेट्रोल 11 पैसे और डीज़ल 5 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ है. वहीं गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में पिछले साल संदिग्ध परिस्थितियों में बच्चों की मौत के मामले में अभियुक्त डॉ कफील खान (Dr. Kafeel Khan) और उनके भाई को धोखाधड़ी के नौ साल पुराने एक मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है. पड़ोसी मालदीव (Maldives)  में राष्ट्रपति चुनाव परिणाम की घोषणा कर दी गई है. विपक्ष के उम्मीदवार इब्राहीम मोहम्मद सोलिह (Ibrahim Mohamed Solih) ने चुनावों में बाजी मारी है. बॉलीवुड की बात करें तो अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया की एक एयरलाइन कर्मी पर नस्लीय व्यवहार का आरोप लगाया है. पढ़ें सुबह की 5 बड़ी खबरें विस्तार से. 


1 -पांच राज्यों ने क्यों ठुकरा दी मोदी सरकार की आयुष्मान भारत स्वास्थ्य बीमा योजना


पांच राज्यों ने क्यों ठुकरा दी मोदी सरकार की आयुष्मान भारत स्वास्थ्य बीमा योजना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को महत्वाकांक्षी आयुष्मान भारत योजना लांच की. मगर पांच राज्यों ने इस योजना को लागू करने से इन्कार कर दिया है.

2 - फिर महंगा पेट्रोल-डीज़ल, मुंबई में आज पहली बार पेट्रोल 90 रुपये के पार

फिर महंगा पेट्रोल-डीज़ल, मुंबई में आज पहली बार पेट्रोल 90 रुपये के पार

पेट्रोल-डीज़ल के दाम आज फिर बढ़े हैं.  पेट्रोल 11 पैसे और डीज़ल 5 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ है. सोमवार को दिल्ली में पेट्रोल 82 रुपये 72 पैसे प्रति लीटर और डीज़ल 74 रुपये 2 पैसे प्रति लीटर है.

3 - गोरखपुर : डॉ. कफील खान को फिर किया गया गिरफ्तार, कल ही बहराइच से हुए थे रिहा

गोरखपुर : डॉ. कफील खान को फिर किया गया गिरफ्तार, कल ही बहराइच से हुए थे रिहा

गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में पिछले साल संदिग्ध परिस्थितियों में बच्चों की मौत के मामले में अभियुक्त डॉ कफील खान (Dr. Kafeel Khan) और उनके भाई को धोखाधड़ी के नौ साल पुराने एक मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है. 

4 - Maldives Election: राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के उम्मीदवार इब्राहीम मोहम्मद सोलिह ने दर्ज की जीत

Maldives Election: राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के उम्मीदवार इब्राहीम मोहम्मद सोलिह ने दर्ज की जीत

मालदीव (Maldives)  में राष्ट्रपति चुनाव परिणाम की घोषणा कर दी गई है. विपक्ष के उम्मीदवार इब्राहीम मोहम्मद सोलिह (Ibrahim Mohamed Solih) ने चुनावों में बाजी मारी है.

5 - जब सिडनी एयरपोर्ट पर शिल्पा शेट्टी हुईं नस्लीय व्यवहार का शिकार, पढ़ें पूरा वाकया

टिप्पणियां

जब सिडनी एयरपोर्ट पर शिल्पा शेट्टी हुईं नस्लीय व्यवहार का शिकार, पढ़ें पूरा वाकया

अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया की एक एयरलाइन कर्मी पर नस्लीय व्यवहार करने का आरोप लगाया है. उन्होंने पूरा वाकया साझा किया है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement