देशभर में अबतक कोरोनावायरस से संक्रमित हुए 50 डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ

देश में जारी कोरोना संकट से डॉक्टर भी अछूते नहीं हैं. देशभर में अबतक 50 डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित हो चुके हैं.

देशभर में अबतक कोरोनावायरस से संक्रमित हुए 50 डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ

Coronavirus Update: देश में कोरोनावायरस से अबतक 50 डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ हो चुके हैं संक्रमित.

नई दिल्ली:

देश में जारी कोरोना संकट से डॉक्टर भी अछूते नहीं हैं. देशभर में अबतक 50 डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित हो चुके हैं. आधिकारिक सूत्रों ने NDTV को यह जानकारी दी. इससे पहले आज ही AIIMS के एक डॉक्टर के कोरोना संक्रमित होने की खबर आई थी. दिल्ली में अबतक 7 डॉक्टर COVID-19 से संक्रमित हो चुके हैं. बुधवार को भी सफदरजंग अस्पताल के दो रेजिडेंट डॉक्टरों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. बताया गया था कि अस्पताल में कोविड-19 मरीजों का इलाज कर रही टीम में शामिल एक डॉक्टर ड्यूटी के दौरान संक्रमित हुआ है. वहीं, जैवरसायन विभाग में स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम में तृतीय वर्ष की छात्रा, महिला रेजिडेंट डॉक्टर के भी संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. वह हाल ही में विदेश यात्रा पर गयी थीं. दोनों में कोविड-19 के लक्षण दिखे और उनकी जांच रिपोर्ट दो दिन पहले पॉजिटिव आयी है. दोनों का सफदरजंग के पृथक वार्ड में इलाज चल रहा है. वहीं, दिल्ली सरकार के मोहल्ला क्लीनिक के दो डॉक्टर और कैंसर सेंटर का एक डॉक्टर भी संक्रमित पाया गया था. 

बता दें, देश में कोविड-19 के मामले बढ़कर गुरुवार को 1,965 हो गए और वहीं इससे अब तक 50 लोगों की जान जा चुकी है.  केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में कोरोना वायरस से अभी 1,764 लोग संक्रमित हैं. जबकि 150 लोग वे हैं, जिन्हें या तो इलाज के बाद छुट्टी मिल चुकी है या दूसरे देश जा चुके हैं. मंत्रालय द्वारा गुरुवार सुबह जारी किए आकंड़ों के अनुसार देश में कोरोना वायरस के नौ नए मामले सामने आए, जिनमें से चार महाराष्ट्र, तीन मध्य प्रदेश और आंध्र प्रदेश तथा पंजाब से एक-एक मामला आया. देश में वायरस से अधिक महाराष्ट्र में 13 लोगों की जान गई. इसके बाद गुजरात में 6, मध्य प्रदेश में 6, पंजाब में 4, कर्नाटक में 3 , तेलंगाना में 3, पश्चिम बंगाल में 3, दिल्ली में 2, जम्मू-कश्मीर में 2, उत्तर प्रदेश में 2 और केरल में 2 मौतें हुई हैं, जबकि आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, बिहार, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश से एक-एक मौत की खबर है. 

देश में सबसे अधिक मामले 335 महाराष्ट्र, फिर केरल में 265 और उसके बाद तमिलनाडु में 234 मामले हैं. दिल्ली में भी मामले बढ़कर 219 हो गए हैं. उत्तर प्रदेश में 113, कर्नाटक में 110 और तेलंगाना में 96 मामले हैं. वहीं राजस्थान में 108, मध्य प्रदेश में 99, आंध्र प्रदेश में 86, गुजरात में 82 और जम्मू-कश्मीर में 62 लोग संक्रमित हैं.

VIDEO: दिल्ली में अब तक 7 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com