पंजाब के बटाला में पटाखा फैक्ट्री में धमाके के बाद लगी आग, 23 लोगों की मौत- घटना की होगी मजिस्ट्रियल जांच

Gurdaspur Factory Blast: पंजाब के बटाला में पटाखा फैक्ट्री में धमाके के बाद लगी आग में 23 लोगों की मौत हो गई. फैक्ट्री में अभी भी कई लोगों के फंसे होने की आशंका है.

पंजाब के बटाला में पटाखा फैक्ट्री में धमाके के बाद लगी आग, 23 लोगों की मौत- घटना की होगी मजिस्ट्रियल जांच

Batala Fire: पंजाब के बटाला में पटाखे की फैक्ट्री में लगी आग में 23 लोगों की मौत.

खास बातें

  • बटाला में पटाखा फैक्ट्री में लगी आग
  • घटना की होगी मजिस्ट्रियल जांच
  • घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती
नई दिल्ली:

पंजाब के बटाला में पटाखा फैक्ट्री (Gurdaspur Firecracker Factory Blast) में धमाके के बाद लगी आग में 23 लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने यह जानकारी दी है. गुरदासपुर के एसडीएम डीपक भाटिया ने 23 लोगों की मौत की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि 27 लोग घायल हैं. फैक्ट्री में अभी भी कई लोगों के फंसे होने की आशंका है. बता दें कि गुरदासपुर के बटाला में एक आवासीय कॉलोनी में स्थित फैक्ट्री विस्फोट के बाद पूरी तरह से नष्ट हो गया. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है. उधर, आग लगने की घटना की मजिस्ट्रियल जांच के भी आदेश दिए गए हैं. पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने मृतकों के परिजनों के लिए 2 लाख और गंभीर रूप से घायल लोगों को 50,000 रुपये की सहायता राशि की घोषणा की. गंभीर रूप से घायल लोगों को अमृतसर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया. वहीं, मामूली रूप से घायल लोगों के लिए 25,000 रुपये की सहायता राशि की घोषणा की.

आईजी (बॉर्डर रेंज) एसपीएस परमार ने बताया कि यह घटना तकरीबन शाम को 4 बजे हुई. एनडीआरएफ और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल या (SDRF) की टीमें बचाव अभियान कार्य में लगी हुई है. पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी और जिला प्रशासन के सदस्य भी मौके पर मौजूद हैं.

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने घटना पर दुख जताया. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि जिला कलेक्टर और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक की निगरानी में राहत और बचाव अभियान जारी है.

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सनी देओल ने जताया दुख
गुरदासपुर से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद सनी देओल ने भी घटना पर दुख जताया. सनी देओल ने ट्वीट किया, 'बटाला में पटाखा फैक्ट्री में लगी आग से जान माल के नुकसान के बारे में जानकार बहुत दुःख हुआ, जिला उपायुक से बात की, जिला प्रशाशन राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया दल की टीम मौके पर कार्यरत है.'