तेलंगाना में भीषण बारिश और अचानक आयी बाढ़ में 50 लोगों की मौत

तेलंगाना में पिछले कुछ दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश और अचानक आयी बाढ़ में कम से कम 50 लोगों की मौत हो गई. राज्य सरकार ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी.

तेलंगाना में भीषण बारिश और अचानक आयी बाढ़ में 50 लोगों की मौत

हैदराबाद:

तेलंगाना में पिछले कुछ दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश और अचानक आयी बाढ़ में कम से कम 50 लोगों की मौत हो गई. राज्य सरकार ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. एक आधिकारिक विज्ञप्ति के मुताबिक मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की अध्यक्षता में हो रही समीक्षा बैठक में अधिकारियों ने बताया कि ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) क्षेत्र में 11 लोगों की मौत हो गई.

प्रारंभिक अनुमानों के आधार पर राव ने कहा कि बुधवार को हुई भारी बारिश के कारण निचले इलाकों में अचानक आयी बाढ़ के कारण राज्य में 5,000 करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हुआ. राव ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर राहत और पुनर्वास कार्यों के लिए तुरंत 1,350 करोड़ रुपये जारी करने का आग्रह किया है.

Newsbeep

बता दें कि तेलंगाना में कोरोनावायरस का कहर भी जारी है. राज्य में गुरुवार को कोविड-19 के 1,432 नए मामले सामने आए, जिससे राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,17,670 पहुंच गई, जबकि संक्रमण के कारण आठ और मौतें होने से राज्य में मृतकों की संख्या बढ़कर 1,249 हो गई. राज्य सरकार ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. सरकार द्वारा जारी बुलेटिन में कहा गया कि ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) में सबसे अधिक 244 मामले सामने आए, इसके बाद मेडचल मल्काजगिरी में 115 और भद्राद्री कोठागुडेम जिले में 99 मामले सामने आए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


राज्य में अब तक इस बीमारी से 1,93,218 मरीज ठीक हो चुके हैं जबकि 23,203 मरीजों का उपचार चल रहा है. 14 अक्टूबर को 38,895 नमूनों की जांच की गई। राज्य में अब तक कुल 37,03,047 नमूनों की जांच हो चुकी है. बुलेटिन में कहा गया कि प्रति दस लाख आबादी पर 99,490 जांच हुई हैं.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)