NDTV Khabar

केयर्न इंडिया से करोड़ों रुपये मूल्य के तेल चुराने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 31 गिरफ्तार

पुलिस का दावा है कि नियमित रूप से तीन लाख रुपये मूल्य के 15,000-20,000 लीटर कच्चे तेल की चोरी होती थी, जिससे कंपनी को सालाना 11 करोड़ रुपये का नुकसान होता था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
केयर्न इंडिया से करोड़ों रुपये मूल्य के तेल चुराने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 31 गिरफ्तार
जयपुर: राजस्थान पुलिस ने बाड़मेर में केयर्नइंडिया के तेल क्षेत्र से पिछले कई वर्षों से करोड़ों रुपये मूल्य के तेल की कथित चोरी करने वाले एक अंतर राज्यीय गिरोह का पता लगाकर इस संबंध में 31 लोगों को गिरफ्तार किया है.

बाड़मेर के एसपी गंगदीप सिंगला ने कहा, "कच्चा तेल चोरी करने वाले रैकेट चलाने के संबंध में हमने 31 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें केयर्न इंडिया के 7-8 कर्मचारी शामिल हैं. गिरोह में शामिल 17 चालकों को गिरफ्तार किया गया है." उन्होंने बताया कि इस संबंध में और अधिक गिरफ्तारियां हो सकती है क्योंकि पुलिस गिरोह का संबंध राज्य से बाहर होने की जांच कर रही है.

सिंगला ने बताया कि हमने अब तक उत्तर प्रदेश और कोलकाता से रैकेट के तार जुड़े होने का पता लगाया है. उनका कहना था कि कंपनी के कुछ शीर्ष अधिकारियों की भी जांच की जा रही है. बाड़मेर पुलिस ने कल एक टैंकर के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया था. उस समय टैंकर में 2,200 लीटर कच्चा तेल था. केयर्न इंडिया फील्ड के तेल का अन्य फैक्टरियों में आपूर्ति की सूचना मिलने पर आरोपी को गिरफ्तार किया गया था.

टिप्पणियां
आरोपी के बयान के आधार पर पुलिस का दावा है कि नियमित रूप से तीन लाख रुपये मूल्य के 15,000-20,000 लीटर कच्चे तेल की चोरी होती थी, जिससे कंपनी को सालाना 11 करोड़ रुपये का नुकसान होता था.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement