केयर्न इंडिया से करोड़ों रुपये मूल्य के तेल चुराने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 31 गिरफ्तार

पुलिस का दावा है कि नियमित रूप से तीन लाख रुपये मूल्य के 15,000-20,000 लीटर कच्चे तेल की चोरी होती थी, जिससे कंपनी को सालाना 11 करोड़ रुपये का नुकसान होता था.

केयर्न इंडिया से करोड़ों रुपये मूल्य के तेल चुराने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 31 गिरफ्तार

जयपुर:

राजस्थान पुलिस ने बाड़मेर में केयर्नइंडिया के तेल क्षेत्र से पिछले कई वर्षों से करोड़ों रुपये मूल्य के तेल की कथित चोरी करने वाले एक अंतर राज्यीय गिरोह का पता लगाकर इस संबंध में 31 लोगों को गिरफ्तार किया है.

बाड़मेर के एसपी गंगदीप सिंगला ने कहा, "कच्चा तेल चोरी करने वाले रैकेट चलाने के संबंध में हमने 31 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें केयर्न इंडिया के 7-8 कर्मचारी शामिल हैं. गिरोह में शामिल 17 चालकों को गिरफ्तार किया गया है." उन्होंने बताया कि इस संबंध में और अधिक गिरफ्तारियां हो सकती है क्योंकि पुलिस गिरोह का संबंध राज्य से बाहर होने की जांच कर रही है.

सिंगला ने बताया कि हमने अब तक उत्तर प्रदेश और कोलकाता से रैकेट के तार जुड़े होने का पता लगाया है. उनका कहना था कि कंपनी के कुछ शीर्ष अधिकारियों की भी जांच की जा रही है. बाड़मेर पुलिस ने कल एक टैंकर के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया था. उस समय टैंकर में 2,200 लीटर कच्चा तेल था. केयर्न इंडिया फील्ड के तेल का अन्य फैक्टरियों में आपूर्ति की सूचना मिलने पर आरोपी को गिरफ्तार किया गया था.

आरोपी के बयान के आधार पर पुलिस का दावा है कि नियमित रूप से तीन लाख रुपये मूल्य के 15,000-20,000 लीटर कच्चे तेल की चोरी होती थी, जिससे कंपनी को सालाना 11 करोड़ रुपये का नुकसान होता था.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com