कोहरे के कारण देरी से चल रही हैं 52 रेलगाड़ियां, 12 के समय में फेरबदल

कोहरे के कारण देरी से चल रही हैं 52 रेलगाड़ियां, 12 के समय में फेरबदल

नई दिल्‍ली:

उत्तर भारत के कई हिस्सों में घने कोहरे की वजह से शनिवार सुबह भी 52 ट्रेनें निर्धारित समय से अधिक देरी से चल रही हैं 12 के समय में परिवर्तन किया गया है. मौसम विभाग ने शनिवार सुबह हल्‍के से मध्‍यम कोहरा रहने का अनुमान जताया था.

हवाई अड्डे के अधिकारी ने बताया कि इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विमानों का परिचालन सामान्य रहा. मौसम विभाग के अधिकारी के मुताबिक सुबह साढ़े पांच बजे दृश्यता का स्तर 1500 मीटर मापा गया. तीन घंटे के बाद यह स्तर गिर कर 400 मीटर हो गया. न्यूनतम तापमान 8.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य है. सुबह साढ़े आठ बजे 92 प्रतिशत आर्द्रता दर्ज की गयी.

रेलवे के एक अधिकारी ने बताया, ‘52 ट्रेनें अपने निर्धारित समय से कई घंटों की देरी से चल रही हैं. कोहरे के कारण कम दृश्यता के चलते 12 ट्रेनों के समय में भी परिवर्तन किया गया है.’ मौसम विभाग के अधिकारी ने दिन चढ़ने के साथ आसमान मुख्य रूप से साफ रहने का अनुमान व्यक्त किया है. उन्होंने बताया, ‘अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस के करीब बने रहने की संभावना है.’ शुक्रवार का न्यूनतम और अधिकतम तापमान क्रमश: 7.9 और 24.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

नई दिल्‍ली रेलवे स्‍टेशन समेत उत्तर भारत के अन्‍य रेलवे स्‍टेशनों पर घने कोहरे के कारण हजारों यात्री फंसे हुए हैं. गुरुवार को भी 55 ट्रेनें देरी से चल रही थीं जब‍कि 17 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया था.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com