प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर बना 568 किलोग्राम का विशाल लड्डू

सुलभ इंटरनेशनल सोशल सर्विस ऑर्गनाइजेशन द्वारा आयोजित एक समारोह में जावड़ेकर ने कहा कि पिछले चार वर्षों में देश में स्वच्छता कवरेज में खासी वृद्धि हुई है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर बना 568 किलोग्राम का विशाल लड्डू

पीएम मोदी अपने जन्‍मदिन के मौके पर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे हैं

नई दिल्‍ली:

केंद्रीय मंत्रियों प्रकाश जावड़ेकर और मुख्तार अब्बास नकवी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 68वें जन्मदिन के मौके पर सोमवार को 568 किलोग्राम वजन का लड्डू पेश किया. सुलभ इंटरनेशनल सोशल सर्विस ऑर्गनाइजेशन द्वारा आयोजित एक समारोह में जावड़ेकर ने कहा कि पिछले चार वर्षों में देश में स्वच्छता कवरेज में खासी वृद्धि हुई है. यह संस्था प्रधानमंत्री के जन्मदिन को स्वच्छता दिवस के तौर पर मना रही है. जावड़ेकर ने कहा कि स्वच्छता अभियान के तहत नौ करोड़ से ज्यादा शौचालयों का निर्माण किया गया है और 450 लाख गांवों को ‘खुले में शौच से मुक्त’ (ओडीएफ) घोषित किया गया है.

मानव संसाधन विकास मंत्री ने कहा कि पहले 60 से 62 वर्षों में देश में स्वच्छता कवरेज सिर्फ 30 प्रतिशत था और मोदी के नेतृत्व में यह कवरेज अब 90 फीसदी हो गया है. केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि ‘स्वच्छता’ ने एक जन आंदोलन का रूप ले लिया है.

नकवी ने बाद में ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री मोदी ‘स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत के लिए प्रतिबद्धता के साथ काम कर रहे हैं. ‘स्वच्छ भारत अभियान’ के तहत ‘स्वच्छता ही सेवा’ आज देश के आम लोगों की भागीदारी और जुनून के साथ प्रभावी मिशन बन गया है.

VIDEO: बनारस में स्कूली बच्चों संग जन्मदिन मनाएंगे पीएम मोदी

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com