NDTV Khabar

छत्तीसगढ़ के सुकमा में 59 नक्सलियों ने किया सरेंडर

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में 16 महिला नक्सली समेत 59 नक्सलियों ने पुलिस के समक्ष आज सरेंडर कर दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
छत्तीसगढ़ के सुकमा में 59 नक्सलियों ने किया सरेंडर

प्रतीकात्मक फोटो.

रायपुर: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में 16 महिला नक्सली समेत 59 नक्सलियों ने पुलिस के समक्ष आज सरेंडर कर दिया. सुकमा जिले के पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा ने बताया कि जिले के एर्राबोर गांव में 59 नक्सलियों ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया. सरेंडर करने वाले नक्सलियों में 16 महिला नक्सली भी शामिल हैं.

मीणा ने बताया कि सभी नक्सली एर्राबोर थाना क्षेत्र के अंतर्गत गगनपल्ली, मनिकोंटा, डब्बाकोंटा, मरईगुड़ा और बिरला गांव के निवासी हैं. उन्होंने बताया कि नक्सलियों ने माओवादियों की खोखली विचारधारा और उनके आतंक के खिलाफ सरेंडर करने का फैसला किया है. नक्सली राज्य शासन की सरेंडर नीति से भी प्रभावित हैं. पुलिस अधिकारी ने बताया कि सरेंडर करने वाले नक्सलियों में से नौ के खिलाफ स्थायी वारंट भी है.

टिप्पणियां
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि राज्य शासन की सरेंडर नीति के तहत इनकी मदद की जाएगी. राज्य के धुर नक्सल प्रभावित इस जिले में बड़ी संख्या में नक्सलियों द्वारा सरेंडर को महत्वपूर्ण माना जा रहा है. सुकमा जिले में नक्सलियों ने इस महीने की 13 तारीख को बारूदी सुरंग में विस्फोट कर 'एंटी लैंडमाइन व्हीकल' को उड़ा दिया था. इस घटना में नौ जवान शहीद हो गए थे तथा दो अन्य घायल हुए थे.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement