NDTV Khabar

पूर्वोत्तर में भूकंप का तगड़ा झटका, आठ व्यक्तियों की मौत, 90 से अधिक घायल

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पूर्वोत्तर में भूकंप का तगड़ा झटका, आठ व्यक्तियों की मौत, 90 से अधिक घायल
इम्फाल/ गुवाहाटी: देश के पूर्वोत्तर और पूर्वी क्षेत्र में सोमवार को 6.8 की तीव्रता के भूकंप का तगड़ा झटका महसूस किया गया, जिसमें कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और 90 से अधिक घायल हो गए। भूकंप का केंद्र मणिपुर में स्थित था। इस भूकंप से कई इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं और लोग दहशत में आ गए।

मणिपुर के पश्चिम इंफाल जिले में 11-वर्षीय एक लड़की सहित सात व्यक्तियों की मौत हो गई। बिहार के किशनगंज जिले में एक व्यक्ति की मौत हो गई।

सुबह चार बजकर 35 मिनट पर आए इस भूकंप से सबसे अधिक नुकसान मणिपुर में हुआ, जहां 11-वर्षीय एक लड़की सहित सात व्यक्तियों की मौत हो गई तथा कम से कम 50 अन्य घायल हो गए।

सुबह चार बजकर 35 मिनट पर आए भूकंप का केंद्र तमेंगलोंग जिले में जमीन से 17 किलोमीटर नीचे स्थित था। जिले में कई इमारतें ध्वस्त हो गईं या कई में दरारें आ गईं। तमेंगलोंग जिले से किसी की मौत होने की जानकारी नहीं है।

अतिरिक्त उपायुक्त जोसेफ पाउलिन ने कहा, भूकंप का केंद्र बराक नदी के किनारे स्थित था इसलिए थोड़ी क्षति हुई। यद्यपि कई मकानों में दरारें आने की जानकारी मिली है, अभी तक किसी की मौत होने की जानकारी नहीं है।

अधिकारियों ने बताया कि मणिपुर में सभी सात व्यक्तियों की मौत जिले के जिरीबाम क्षेत्र में होने की जानकारी मिली हैं, लेकिन मृतकों के नाम-पता तत्काल उपलब्ध नहीं हैं। अधिकारियों ने बताया कि पूरे राज्य में कम से कम 90 व्यक्ति घायल हुए हैं। उन्हें आरआईएमएस, जेएनआईएमएस और शिजा अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

असम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल, ओड़िशा और झारखंड सहित पूर्वोत्तर और पूर्वी राज्यों में भूकंप के झटकों ने लोगों को नींद से उठा दिया और कई लोग घबराकर अपने घरों से निकल आए।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement