गुजरात में आज निकाय चुनाव के पहले चरण का मतदान, पीएम और आनंदी बेन की साख दांव पर

गुजरात में आज निकाय चुनाव के पहले चरण का मतदान, पीएम और आनंदी बेन की साख दांव पर

नई दिल्ली:

गुजरात में निकाय चुनावों का पहला दौर शुरू हो गया है। पहले चरण में छह जिलों में वोटिंग हो रही है। इनमें अहमदाबाद, सूरत, वड़ोदरा, राजकोट, भावनगर और जामनगर की महानगरपालिका शामिल है। पहले चरण में सिर्फ शहरी इलाकों में ही वोटिंग हो रही है।

आज सुबह बीजेपी के वरिष्ठ नेता आडवाणी और राज्य की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने मतदान किया। इस चुनाव में बीजेपी और मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल की साख दांव पर लगी हुई है, क्योंकि इस बार आनंदी बेन पटेल के सामने पाटीदार समाज चुनावी मैदान में है। पाटीदार समाज सरकारी नौकरियों और शैक्षणिक संस्थाओं में आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे है। दूसरे चरण में 29 नवंबर को नगरपालिका, ज़िला और तहसील पंचायतों को लिए वोट डाले जाएंगे।

ये चुनाव मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल के लिए इसलिए भी बेहद महत्वपूर्ण हैं, क्‍योंकि नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद वो मुख्यमंत्री बनी थीं और ये पिछले 15 साल में पहली बार है कि नरेंद्र मोदी की गैर मौजूदगी में राज्य में बड़े चुनाव हो रहे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऐसे में बिहार चुनाव के बाद अगर गुजरात में भी परिणाम अपेक्षित नहीं आता है तो आनंदी बेन के साथ पीएम नरेंद्र मोदी की छवि पर भी प्रतिकूल असर पड़ सकता है।