कश्मीर में भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में 6 पाक सैनिक ढेर,10 जख्मी : सूत्र

पाक सेना गोलाबारी की आड़ में हथियारों से लैस आतंकियों के एक दस्ते को घुसपैठ कराने में लगी थी.

कश्मीर में भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में 6 पाक सैनिक ढेर,10 जख्मी : सूत्र

कश्मीर में भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में 6 पाक सैनिक ढेर हो गए (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

खास बातें

  • कश्मीर में भारतीय सेना ने की जवाबी कार्रवाई
  • इस दौरान 6 पाक सैनिक ढेर, 10 जख्मी
  • आंतकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश कर रही पाक सेना
कश्मीर :

कश्मीर के कुपवाड़ा सेक्टर में सेना की जवाबी कार्रवाई में 5 से 6 पाकिस्तानी सैनिक मारे गये हैं और करीब 10 जवान जख्मी हुए हैं. यह जानकारी सूत्रों से प्राप्त हुई है. पाक ने आधिकरिक तौर पर एक जवान के मारे जाने और 10 के घायल होने की पुष्टि की है. सेना के सूत्रों का दावा है कि मच्छि‍ल के दूसरी ओर लीपा और नीलम वैली में पाकिस्तान को खासा नुकसान हुआ है. इतना ही नही पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में अथमुकाम स्थित उसके ब्रिगेड व SSG मुख्यालय को सेना ने नुकसान पहुंचाया है. 

सेना ने गुरुवार देर रात यह कार्रवाई तब की जब पाक सेना गोलाबारी की आड़ में हथियारों से लैस आतंकियों के एक दस्ते को घुसपैठ कराने में लगी थी. पहले पाक सेना ने POK के अपने नीलम व लीपा घाटी में स्थित अपने ठिकानों से टंगधर और केरन सेक्टर में भारतीय ठिकानों को निशाना बनाते हुए गोलाबारी की. इस बीच LOC पर एक जगह नाके पर बैठे जवानों ने ऑटोमैटिक हथियारों से लैस आतंकियों के एक दल को घुसपैठ का प्रयास करते देखा.

अनुच्छेद 370 हटाने की आलोचना करने वालीं ब्रिटिश सांसद को वापस भेजने पर सरकार का बयान- उन्हें पूरे सम्मान के साथ भेजा था वापस 

जवानों ने घुसपैठियों को ललकारते हुए उन पर हमला बोल दिया. इस पर घुसपैठिए अपनी जान बचाते हुए वापस भाग गए. आतंकियों की घुसपैठ नाकाम होने से हताश पाकिस्तानी सैनिकों ने दोबारा भारतीय सेना के ठिकानों पर गोलाबारी शुरु कर दी. भारतीय जवानों ने भी जवाबी फायर किया. 

जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना का ब्रिगेड और SSG मुख्यालय क्षतिग्रस्त हुआ है. साथ ही पाकिस्तानी सेना के 6 से अधिक सैनिक भी मारे गए और दर्जनों अन्य जख्मी हुए.

देखें Video:जम्मू-कश्मीर में पंचायत चुनाव हुए स्थगित, सुरक्षा कारणों का दिया गया हवाला
 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com