कोरोना वायरस: दिल्ली के मरीज के संपर्क में आए नोएडा के छह लोगों के नमूने जांच में नेगेटिव निकले 

सभी छह लोगों को अगले 14 दिन के लिए अपने-अपने घर में अलग थलग रहने को कहा गया है.

कोरोना वायरस: दिल्ली के मरीज के संपर्क में आए नोएडा के छह लोगों के नमूने जांच में नेगेटिव निकले 

कोरोना वायरस से दुनिया भर में मरने वालों की संख्या 3000 के करीब (फाइल फोटो)

खास बातें

  • नोएडा के छह लोगों के नमूने जांच में नेगेटिव निकले
  • 14 दिन के लिए अपने-अपने घर में अलग थलग रहना होगा
  • लक्षण नजर आते हैं तो उनके नमूनों की फिर से जांच की जाएगी
नोएडा:

नोएडा में कोरोना वायरस के संदेह में तीन बच्चों समेत जिन छह लोगों के नमूने लिए गए थे, उनकी जांच नेगेटिव पाई गई है. अधिकारियों ने बुधवार को इसकी जानकारी दी. हालांकि, सभी छह लोगों को अगले 14 दिन के लिए अपने-अपने घर में अलग थलग रहने को कहा गया है. अधिकारियों ने बताया कि अगर उनमें कोविड-19 के लक्षण नजर आते हैं तो उनके नमूनों की फिर से जांच की जाएगी. नोएडा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक मंगलवार को जिन लोगों के नमूने लिए थे उनमें एक दंपति और 12 वर्ष का उनका बेटा, एक महिला और उसके दो बच्चे शामिल थे. ये छह लोग दिल्ली के एक व्यक्ति द्वारा दी गई पार्टी के दौरान उसके संपर्क में आ गए थे. इस व्यक्ति में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी.

जिला मजिस्ट्रेट बी एन सिंह ने एक बयान में कहा, “कोरोना वायरस मामले में, नोएडा के छह लोगों के नमूने जांच में नेगेटिव पाए गए लेकिन उन्हें अगले 14 दिनों के लिए अपने घर में अलग-थलग रहना होगा और लक्षण नजर आने पर उनकी फिर से जांच की जाएगी.” उन्होंने कहा कि सरकार और प्रशासन स्थिति पर नजर रखे हुए है। साथ ही कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है. सिंह ने कहा, “प्रशासन ने स्कूल बंद करने के संबंध में कोई आदेश नहीं दिया है.”

नोएडा में कोरोना वायरस को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट, दो अस्पतालों में बनाए गए पृथक वार्ड

नोएडा में कोरोना वायरस के संदिग्ध मामले सामने आने के बाद जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर है. स्वास्थ्य विभाग ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं. नोएडा प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार ये नंबर 8076623612 और 6396776904 है. बुखार, जुकाम और सांस लेने में तकलीफ होने पर लोग इन नंबर पर फोन कर सकते है. स्वास्थ्य विभाग की टीम घर जाएगी और सैंपल लेगी. 

कोरोना वायरस के आगरा में 6 नए संदिग्ध मिले, नोएडा में एक स्कूल के 40 छात्रों को आइसोलेशन में भेजा गया!

इससे पहले, सिंह ने कहा था कि घबराने की बात नहीं है. छह लोगों के सैंपल लिए गए हैं. इसमें तीन बच्चे और तीन व्यस्क हैं. इनकी रिपोर्ट आनी बाकी है. उन्होंने कहा कि श्री राम मिलेनियम सहित दो स्कूलों को तीन दिनों के लिए बंद किया गया है. बाकी स्कूल यदि छुट्टी कर रहे हैं तो वे अपनी मर्जी से कर रहे हैं. जिला प्रशासन की ओर से कोई निर्देश जारी नहीं किए गए हैं. दो अस्पतालों में पृथक वॉर्ड बनाए गए हैं. पहला अस्पताल ग्रेटर नोएडा में 10 बेड वाला है. दूसरा अस्पताल सेक्टर-30 का सुपर स्पेश्यिलिटी अस्पताल है जिसमें नौ बेड वाला पृथक वॉर्ड बनाया गया है.

वीडियो: भारत में कोरोना के तीन नए मामले आए सामने, यूपी में छह और संदिग्ध पाए गए

    


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)