दिल्ली में कांग्रेस के 63 प्रत्याशियों की जमानत हुई जब्त, लिस्ट में इन दिग्गजों का नाम शामिल

दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने अब तक का सबसे खराब प्रदर्शन किया है और कुल हुए मतदान में से पार्टी को पांच फीसदी से भी कम वोट मिले हैं.

दिल्ली में कांग्रेस के 63 प्रत्याशियों की जमानत हुई जब्त, लिस्ट में इन दिग्गजों का नाम शामिल

कांग्रेस के ज्यादातर प्रत्याशियों को 5 फीसदी से भी कम वोट मिले

नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने अब तक का सबसे खराब प्रदर्शन किया है और कुल हुए मतदान में से पार्टी को पांच फीसदी से भी कम वोट मिले हैं. कांग्रेस के 63 उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई है. पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के नेतृत्व में दिल्ली में 15 साल तक शासन करने वाली कांग्रेस लगातार दूसरी बार विधानसभा चुनाव में एक भी सीट जीतने में नाकाम रही है. पार्टी के तीन उम्मीदवार- गांधी नगर से अरविंदर सिंह लवली, बादली से देवेंद्र यादव और कस्तूरबा नगर से अभिषेक दत्त- ही अपनी जमानत बचा पाए हैं. 

Delhi Election Results 2020: जीत के बाद हनुमान मंदिर पहुंचकर अरविंद केजरीवाल ने टेका मत्था

बता दें कि अगर किसी उम्मीदवार को निर्वाचन क्षेत्र में डाले गए कुल वैध मतों का छठा भाग नहीं मिलता है, तो उसकी जमानत जब्त हो जाती है. कांग्रेस के अधिकतर प्रत्याशियों को पांच प्रतिशत से भी कम वोट मिले हैं. दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा की बेटी शिवानी चोपड़ा की कालकाजी सीट से जमानत जब्त हो गई. 

दिल्ली चुनाव के नतीजों पर अखिलेश यादव ने BJP पर किया कटाक्ष, कहा- राजनीति के दलदल में...

विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष योगानंद शास्त्री की बेटी प्रियंका सिंह की भी जमानत जब्त हो गई है. कांग्रेस प्रचार समिति के अध्यक्ष कीर्ति आज़ाद की पत्नी पूनम आजाद भी संगम विहार से अपनी जमानत नहीं बचा पाईं. उन्हें केवल 2,604 वोट यानी मात्र 2.23 फीसदी वोट ही मिले. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: जीत के बाद अरविंद केजरीवाल के परिवार ने की NDTV से खास बातचीत