NDTV Khabar

जम्‍मू-कश्‍मीर : दिवंगत मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद के सम्मान में सात दिन का शोक घोषित

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्‍मू-कश्‍मीर : दिवंगत मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद के सम्मान में सात दिन का शोक घोषित
श्रीनगर: दिवंगत मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद के सम्मान में जम्मू-कश्मीर की सरकार ने आज की छुट्टी और सात दिन के शोक की घोषणा की है। सईद का आज दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया।

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि संवैधानिक प्राधिकरणों और राज्य सरकार की इमारतों पर लगे झंडों को शोक अवधि के दौरान आधा झुका दिया जाएगा। मुख्यमंत्री के सम्मान में आज की छुट्टी की घोषणा की गई है। सईद ने आज सुबह एम्स में अंतिम सांस ली थी।

अधिकारियों ने कहा कि इसी बीच पूरे कश्मीर विश्वविद्यालय और स्कूली शिक्षा बोर्ड (बीओएसई) ने आज होने वाली परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्री के निधन के कारण कश्मीर विश्वविद्यालय की सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। उन्होंने कहा कि जल्दी ही परीक्षा की नई तिथियों की घोषणा की जाएगी। विश्वविद्यालय के एक अधिकारी ने कहा कि कश्मीर केंद्रीय विश्वविद्यालय की परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई हैं।

एक अधिकारी ने कहा कि आज आयोजित किए जाने वाले राज्य सरकार के सभी आधिकारिक समारोहों को मुख्यमंत्री के निधन के कारण या तो रद्द कर दिया गया है या स्थगित कर दिया गया है।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement