जम्मू-कश्मीर : बॉर्डर पर BSF की जवाबी फायरिंग में 7 पाक रेंजर्स मारे गए, पाकिस्तान ने किया इनकार

जम्मू-कश्मीर : बॉर्डर पर BSF की जवाबी फायरिंग में 7 पाक रेंजर्स मारे गए, पाकिस्तान ने किया इनकार

खास बातें

  • पाकिस्तान की गोलाबारी में बीएसएफ का एक जवान गुरनाम सिंह घायल
  • बीएसएफ की फायरिंग में एक आतंकवादी भी मारा गया है
  • बीएसएफ की फायरिंग में बुधवार को भी एक आतंकी मारा गया था
नई दिल्ली:

पकिस्तान के युद्धविराम उल्लंघन की जबाबी कार्रवाई में बीएसएफ ने सात पाकिस्तानी रेंजर्स को मार गिराया है. बीएसएफ की फायरिंग में एक आतंकवादी भी मारा गया है. जम्मू के हीरानगर सेक्टर में एक बार फिर पाकिस्तान ने युद्धविराम का उल्लंघन किया.

शुक्रवार सुबह साढ़े नौ बजे पाकिस्तानी रेंजर्स ने स्नाइपर राइफल से फायरिंग शुरू की थी. पाकिस्तान की इस गोलाबारी में बीएसएफ का एक जवान गुरनाम सिंह घायल हो गया था. गुरनाम सिंह को तुरंत जम्मू के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है और घायल जवान की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है.

इसके बाद बीएसएफ ने पाकिस्तानी हमले का माकूल जबाब दिया. बता दें कि यह वही सेक्टर है जहां पर 19-20 अक्टूबर की रात को पांच से छह आतंकियों ने घुसपैठ की कोशिश की थी, लेकिन बीएसएफ जवानों की चौकसी की वजह से उन्हें वापस लौट जाना पड़ा.

बीएसएफ के आईजी ने कहा कि शुरुआत उन्होंने की है और इसका जवाब उन्हें मिल गया, उन्ही की भाषा में. दुस्साहस न करें तो बेहतर होता. हालांकि पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता ने कहा है कि भारत की तरफ से जो सात रेंजर्स को मारने का दावा किया जा रहा है वो पूरी तरह से गलत है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बीएसएफ की फायरिंग में बुधवार को भी एक आतंकी मारा गया था. बीएसएफ अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर हाई अलर्ट पर है, ताकि किसी भी तरह की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर सके.

वहीं सरहद पर जारी तनाव को देखते हुए जम्मू इलाके में पाकिस्तानी रेंजर्स के निशाने पर आने वाले कई सरहदी गांवों को खाली कराया गया है, ताकि आम जनता में जान-माल का नुकसान न हो.