VIDEO: जब 70 साल के केंद्रीय मंत्री ने 20 फीट की ऊंचाई से लगा दी छलांग

मोदी सरकार ने जब से 'हम फ़िट तो इंडिया फ़िट' अभियान का संदेश दिया है, तब से कई केंद्रीय मंत्री इसकी झलक दिखा चुके हैं.

VIDEO: जब 70 साल के केंद्रीय मंत्री ने 20 फीट की ऊंचाई से लगा दी छलांग

केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत स्वीमिंग पुल में छलांग लगाते हुए

नई दिल्ली:

मोदी सरकार ने जब से 'हम फ़िट तो इंडिया फ़िट' अभियान का संदेश दिया है, तब से कई केंद्रीय मंत्री इसकी झलक दिखा चुके हैं. इस बार मोदी सरकार में मंत्री थावरचंद गहलोत (Thawarchand Gehlot) ने न सिर्फ 'हम फ़िट तो इंडिया फिट' का संदेश दिया है, बल्कि 70 साल की उम्र में जो किया है, वह किसी युवा के लिए भी आसान नहीं होगा. दरअसल, 'हम फ़िट तो इंडिया फ़िट' (hum fit toh india Fit) का संदेश देने के लिए 70 वर्षीय केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत 20 फीट की ऊंचाई से स्वीमिंग पुल में कूद गए. केंद्रीय मंत्री गहलोत ने व्यायाम के फायदे बताने के लिए 20 फीट की ऊंचाई से तैराकी के लिए डाइव लगाई.

POLL: 2018 का सबसे पसंदीदा राजनेता कौन...?

केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावरचंद गहलोत ने अपने इस तैराकी का वीडियो भी अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. उन्होंने वीडियो ट्वीट कर लिखा- 'तैराकी सेहत के लिए बेहद फायदेमंद व्यायाम है. इससे आप जीवन में स्पोर्टमैनशिप, टाइम-मैनेजमेंट, सेल्फ डिसिप्लिन और गोल-सेटिंग की कला भी सीखते हैं. मैं आप सबसे आह्वान करता हूं कि राज्यवर्धन सिंह राठौर जी के #HumFitTohIndiaFit अभियान में शामिल होकर स्वयं को और भारतवर्ष को स्वस्थ-तंदूरस्त बनायें.'

गहलोत के इस ट्वीट को केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने भी शेयर किया है और उन्हें बधाई दी है. उन्होंने लिखा- 'धन्यवाद गहलोत जी! आप की बात बिल्कुल सही है. तैराकी पूरे शरीर को स्वस्थ रखती है और मन को दृढ़ और मज़बूत बनाती है. आप का fitness routine प्रेरणादायक है. #HumFitToIndiaFit में शामिल होने के लिए आप को बधाई!'

 

वीडियो में देखा जा सकता है कि केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत सबसे पहले डाइव बोर्ड पर जाते हैं, जिसकी ऊंचाई 20 फीट बताई जा रही है. वहां से वह स्वीमिंग पुल में डाइव लगाते हैं और फिर तैरकर बाहर निकल आते हैं. उन्होंने जो वीडियो शेयर किया है, वह 58 सेकेंड का है. 

सलमान खान ने BJP नेता के चैलेंज को किया स्वीकार, जिम में यूं पसीना बहाते आए नजर... देखें Video

बता दें कि सबसे पहले सोशल मीडिया पर केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने हम फिट तो इंडिया फिट चैलेंज अभियान के तहत अपना वीडियो शेयर किया था. जिसके बाद कई राजनेता, बॉलीवुड स्टार्स और क्रिकेट खिलाड़ियों ने अपना फिटनेस वीडियो शेयर किया. राठौर अपने ऑफिस में कसरत करते हुए एक वीडियो शेयर किया. उन्होंने यह चैंलेज विराट कोहली, साइना नेहवाल और रितिक रोशन को दिया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

 

VIDEO: हमलोग : चैलेंज का सिलसिला और जमकर आलोचना भी