Independence Day 2020: स्वतंत्रता दिवस से पहले लाल किले पर की गई फुल ड्रेस रिहर्सल, देखें Video

Happy Independence Day: बुधवार को दिल्ली के लाल किले पर फुल ज्रेस रिहर्सल किया गया. बता दें, देशभर में इस साल 74वां स्वतंत्रता दिवस (74th Independence Day) मनाया जा रहा है.

Independence Day 2020: स्वतंत्रता दिवस से पहले लाल किले पर की गई फुल ड्रेस रिहर्सल, देखें Video

74th Independence Day: लाला किले पर की गई फुल ड्रेस रिहर्सल.

खास बातें

  • 15 अगस्त को मनाया जाएगा 74वां स्वतंत्रता दिवस
  • आज लाल किले पर हुई स्वतंत्रता दिवस की फुल ड्रेस रिहर्सल
  • कोविड-19 के बीच सावधानीपूर्वक मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस
नई दिल्ली:

Independence Day 2020: देशभर में 15 अगस्त यानी की स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) की तैयारियां शुरू हो गई हैं. स्वतंत्रता दिवस पर देश की राजधानी दिल्ली में आयोजित होने वाले कार्यक्रम को लेकर भी तैयारियां जोरों पर हैं. इसी बीच बुधवार को दिल्ली के लाल किले पर फुल ज्रेस रिहर्सल किया गया. बता दें, देशभर में इस साल 74वां स्वतंत्रता दिवस (74th Independence Day) मनाया जा रहा है. हालांकि, कोविड-19 महामारी (COVID-19) के चलते इस साल का 15 अगस्त का कार्यक्रम, हर साल के मुकाबले थोड़ा अलग होगा. 

इसी बीच ड्रेस रिहर्सल के वीडियो को न्यूज एजेंसी एएनआई द्वारा शेयर किया गया है. इस वीडियो में थल सेना, वायुसेना और नौसेना के जवान स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम की रिहर्सल करते हुए नजर आ रहे हैं. 


बता दें, कोरोनावायरस के चलते स्वत्रंता दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम को खास तैयारियां चल रही हैं. इस साल भी थल सेना, वायुसेना और नौसेना के जवान गार्ड ऑफ ऑनर देंगे. हालांकि, इनमें करीब 22 जवान और अफसर ही शामिल होंगे. सभी जवान सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करेंगे. साथ ही इन सभी जवानों का कोविड टेस्ट भी होगा और टेस्ट नेगेटिव आने के बाद ही उन्हें कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिलेगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वहीं नीचे फोरग्राउंड में भी इस साल स्कूली बच्चे नहीं होंगे. पहले 3,500 स्कूली बच्चे होते थे लेकिन इस बार केवल 500 एनसीसी के बच्चे ही होंगे. इन सभी बच्चों के बी 6 फीट की दूरी रहेगी. इस तरह रैम्पैड पर भी दोनों तरफ 120 गेस्ट होंगे. पहले 300 से 500 गेस्ट होते थे.