जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के हमले में सीआरपीएफ के 8 जवान शहीद, 20 घायल

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के हमले में सीआरपीएफ के 8 जवान शहीद, 20 घायल

खास बातें

  • पंपोर के पास सीआरपीएफ काफिले को बनाया निशाना
  • जवाबी कार्रवाई में दो आतंकी ढेर
  • आतंकियों के पास से दो एके-47 राइफलें और अन्य गोला-बारूद बरामद
नई दिल्ली / श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सीआरपीएफ की बस पर आतंकियों द्वारा किए गए हमले में 8 जवान शहीद हो गए और 24 अन्य घायल हो गए। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकियों ने पंपोर के नजदीक सीआरपीएफ के काफिले बस पर हमला किया।

जवाबी फायरिंग में दो आतंकी भी मारे गए। हमले के बाद सेना भी घटनास्थल पर पहुंच गई और व्यापक तलाशी अभियान चलाया गया। मारे गए आतंकियों के पास से दो एके 47 राइफलें, 11 मैगजीन, 6 हैंड ग्रेनेड और कुछ अन्य गोला-बारूद बरामद हुए हैं।
 


सीआरपीएफ के महानिरीक्षक नलिन प्रभात ने कहा कि आतंकवादियों के शवों से ऐसा प्रतीत होता है कि दोनों पाकिस्तानी हैं, निश्चित रूप से लश्कर के हैं और इस बात की पूरी आशंका है कि वे फिदायीन थे। उन्होंने कहा कि दोनों आतंकी एक कार से नीचे उतरे और बस पर अंधाधुंध गोलीबारी की। वे लोग बस के अंदर घुस पाते, इसके पहले ही सीआरपीएफ की 'रोड ओपनिंग पार्टी' (आरओपी) ने उन्हें मार गिराया।  सभी घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इस महीने में सुरक्षा बलों पर आतंकियों का यह चौथा हमला है। इससे पहले के तीन हमलों में पांच पुलिस और बीएसएफ के जवान शहीद हो गए थे, जबकि कई अन्य घायल हो गए।

पीएम मोदी ने सीआरपीएफ कर्मियों की मौत पर दुख प्रकट किया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आठ सीआरपीएफ कर्मियों की मौत पर दुख प्रकट किया और उनके साहस को सलाम किया। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘मैं जम्मू कश्मीर में शहीद हुए सीआरपीएफ कर्मियों के साहस को सलाम करता हूं। उन्होंने पूर्ण समर्पण भाव से राष्ट्र की सेवा की। उनकी मौत से गहरा दुख हुआ।’’ उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘‘मेरी संवेदनाएं आज शहीद हुए लोगों के परिवारों के प्रति हैं। घायल शीघ्र स्वस्थ हो जाएं।’’ हाल के वर्षों में सुरक्षाबलों पर भीषणतम हमले में श्रीनगर के समीप पंपोर में आतंकवादियों ने सीआरपीएफ कर्मियों को लेकर जा रही एक बस पर गोलियां चलायी। इस हमले में 21 सीआरपीएफ कर्मी घायल भी हो गये। यह लश्कर ए तैयबा का आत्मघाती हमला जान पड़ता है।



गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी जताया शोक
केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू कश्मीर के पंपोर में घात लगाकर किए गए हमले में सीआरपीएफ के आठ कर्मियों के शहीद होने पर गहरा शोक व्यक्त किया। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘मेरी संवेदना उन सीआरपीएफ कर्मियों के परिवारों के प्रति है जिन्होंने पंपोर में अपनी जान गंवाई। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी प्रार्थना करता हूं।’’
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com