छत्तीसगढ़ : सुकमा में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर एंटी लैंडमाइन व्हीकल उड़ाया, CRPF के 9 जवान शहीद

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में किया विस्फोट, CRPF के 8 जवान शहीद

छत्तीसगढ़ : सुकमा में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर एंटी लैंडमाइन व्हीकल उड़ाया, CRPF के 9 जवान शहीद

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में किया विस्फोट

सुकमा:

छत्तीसगढ़ के नक्सलवाद प्रभावित सुकमा जिले में नक्सवादियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर सेना के एंटी लैंडमाइन व्हीकल को उड़ा दिया है. इस विस्‍फोट में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 9 जवान शहीद हो गए हैं. वहीं छह जवान घायल हो गए हैं. केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सुकमा हमले में शहीद हुए जवानों के परिवारों के लिए मैं सहानुभूति व्यक्त करता हूं. मैं घायल जवानों के तेजी से ठीक होने की प्रार्थना करता हूं.

 


जज्‍बे को सलाम : शहीदों के परिवारों की मदद को आगे आए IAS अधिकारी

नक्‍सलविरोधी अभियान के स्‍पेशल डीजी डीएम अवस्‍थी ने कहा कि एक पेट्रोलिंग पार्टी किस्टाराम से पालोड़ी जा रही थी जब नक्‍सलियों ने आईईडी से एंटी लैंउ माईन व्‍हीकल को निशाना बनाया. उन्‍होंने बताया कि अतिरिक्‍त सुरक्षाबलों को घटनास्‍थल पर भेजा गया है् और वहां अभी फायरिंग नहीं हो रही है.  

सीआरपीएफ के अधिकारियों ने बताया कि जिले के किस्टाराम थाना क्षेत्र में नक्सवादियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर एंटी लैंडमाइन व्हीकल को उड़ा दिया. इस घटना में सीआपीएफ के 9 जवान शहीद हो गए.  वहीं पांच जवान घायल हो गए हैं.  इनमें से तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है. 

सुकमा की असली चुनौती - विकास की अनदेखी और 'ज़मीन' पर बढ़ता माओवाद

अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को सीआपीएफ के 212 वीं बटालियन के जवान एंटी लैंडमाइन व्हीकल में सवार होकर रवाना हुए थे. जब वह किस्टाराम थाना क्षेत्र में थे तब नक्सलियों ने एक शक्तिशाली विस्फोट में वाहन को उड़ा दिया. इसमें सीआरपीएफ केे नौ जवान शहीद हो गए.

उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस बल को रवाना किया गया है. शवों और घायल जवानों को जंगल से बाहर निकालने की कार्रवाई की जा रही है.


VIDEO: कैसे हल हो पाएगी नक्सल समस्या?

​अधिकारियों ने बताया कि घटना जंगल के भीतर दुर्गम इलाके में हुई है. घटना के बारे में जानकारी ली जा रही है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com