तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए 8 मलेशियाई नागरिक स्पेशल फ्लाइट की थे फिराक में, IGI एयरपोर्ट पर पकड़े गए

दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए आठ मलेशियाई नागरिकों के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आव्रजन अधिकारियों ने पकड़ लिया.

तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए 8 मलेशियाई नागरिक स्पेशल फ्लाइट की थे फिराक में, IGI एयरपोर्ट पर पकड़े गए

दिल्ली के IGI एयरपोर्ट से पकड़े गए. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए आठ मलेशियाई नागरिकों के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आव्रजन अधिकारियों ने पकड़ लिया. ये सभी एक विशेष उड़ान के जरिये देश से भागने की कोशिश कर रहे थे. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. ये सभी लोग दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में छुपे हुए थे. 

अधिकारियों ने बताया कि लॉकडाउन (बंद) के दौरान भारत में फंसे अन्य मलेशियाई नागरिकों को स्वदेश पहुंचाने के लिए मलेशियाई उच्चायोग द्वारा विशेष विमान की व्यवस्था की गई थी. इन लोगों ने इस उड़ान का अनुचित लाभ उठाने की कोशिश की.

सरकार ने पर्यटक वीजा पर भारत आकर तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए मलेशियाई नागरिकों के देश छोड़ने पर पाबंदी लगा रखी है. सरकार ने वीजा नियमों के उल्लंघन को लेकर तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल होने वाले 960 विदेशियों को काली सूची में डालते हुए उनका वीजा रद्द कर दिया है. पकड़े गए आठ मलेशियाई नागरिकों को आव्रजन अधिकारियों ने दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा को सौंप दिया. अधिकारियों ने बताया कि इन सभी को क्वारेंटाइन में रखा जाएगा.

बता दें कि भारत में अबतक कोरोनावायरस से 83 लोगों की मौत हो चुकी है और 3577 इसके संक्रमण के शिकार हुए हैं. देश में  बीते 24 घंटे में Coronavirus के 505 मरीज सामने आए हैं. वहीं ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 275 है. कोरोनावायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए देश में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन जारी है जो 14 अप्रैल तक चलेगा. बता दें कि देश में कोरोना फैलने से रोकने के लिए तमाम तरह के प्रयास किए जा रहे हैं. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com