NDTV Khabar

ओडिशा के बालेश्वर में पटाखा फैक्ट्री में धमाका, छह की मौत, 9 घायल

मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है. बारिश की वजह से बचाव एवं राहत कार्य बाधित हो रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ओडिशा के बालेश्वर में पटाखा फैक्ट्री में धमाका, छह की मौत, 9 घायल

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  1. बढ़ सकता है मरने वालों का आंकड़ा
  2. धमाका इतना जबर्दस्त था कि मकान के परखच्चे उड़ गए
  3. जांच के बाद ही विस्फोट की सटीक वजह सामने आ पाएगी
बालेश्वर (भुवनेश्वर): ओड़िशा के बालेश्वर जिले में दीपावली से एक दिन पहले पटाखों की एक अवैध फैक्ट्री में विस्फोट होने से कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और नौ अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए. ऐसी आशंका है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है. बारिश की वजह से बचाव एवं राहत कार्य बाधित हो रहा है.

यह भी पढ़ें : तमिलनाडु : विस्फोटक बनाने वाली फैक्ट्री में आग लगने से 10 लोगों की मौत, 15 घायल

टिप्पणियां
बालेश्वर के जिलाधिकारी प्रमोद कुमार दास ने बताया कि यहां से करीब 12 किलोमीटर दूर एक मकान में शाम करीब चार बजे एक जोरदार धमाका हुआ.मकान में पटाखे बनाए जा रहे थे. छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. उनके शव मिले हैं. दास ने कहा, बिना किसी कानूनी लाइसेंस के अनधिकृत रूप से पटाखे बनाए जा रहे थे. 

VIDEO: नैनीताल में गैस सिलेंडरों से भरे ट्रक में लगी आग उन्होंने बताया कि 9 घायलों में से 7 को कटक के एससीबी मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा गया है. अन्य दो का जिला मुख्यालय अस्पताल में इलाज चल रहा है. स्थानीय लोगों ने बताया कि धमाका इतना जबर्दस्त था कि मकान के परखच्चे उड़ गए और भारी नुकसान हुआ. मारे गए लोगों के शव इतने क्षत-विक्षत हैं कि उनकी पहचान नहीं हो पा रही है. पुलिस के अनुसार जांच के बाद ही विस्फोट की सटीक वजह सामने आ पाएगी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement