जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश कर रहे कई आतंकियों को सेना ने मार गिराया, एक जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश कर रहे कई आतंकियों को सेना ने मार गिराया, एक जवान शहीद

उरी में रविवार को आर्मी बेस पर हुए हमले में 18 जवान शहीद हो गए थे

खास बातें

  • 12 से 15 आतंकियों के समूह ने घुसपैठ की कोशिश की थी
  • नौगाम सेक्टर में भी घुसपैठ की कोशिश विफल, एक जवान शहीद
  • उरी में रविवार को आर्मी बेस पर हमले में 18 जवान शहीद हो गए थे
श्रीनगर / नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के उरी में मंगलवार को सेना ने घुसपैठ की कोशिश कर रहे कई आतंकवादियों को मुठभेड़ में मार गिराया. उधर, हंदवाड़ा के नौगाम सेक्टर में भी सेना ने घुसपैठ की कोशिश को विफल कर दिया. हालांकि इसमें सेना का एक जवान शहीद हो गया, जबकि दो अन्य जख्मी हो गए हैं.

सूत्रों के मुताबिक 12 से 15 आतंकियों के एक समूह ने कश्मीर के लच्छीपुरा में घुसपैठ की कोशिश की, लेकिन सेना ने इनमें से कई आतंकियों को लाइन ऑफ कंट्रोल पर ही मार गिराया. इस ऑपरेशन में उसी 10 डोगरा रेजिमेंट के जवान शामिल थे, जिनके साथी आतंकी हमले में शहीद हुए थे. 10 डोगरा रेजिमेंट के जवानों के साथ राष्ट्रीय राइफल्स के जवान भी थे, जिन्होंने मिलकर आतंकियों को ढेर करने में कोई देरी नहीं की.

हालांकि इस दौरान पांच आतंकवादियों के वापस पाकिस्तान की ओर भागने में कामयाब रहने की खबर है. घुसपैठ की कोशिश कर रहे इन आतंकवादियों की मदद के लिए पाकिस्तानी सेना भी लगातार गोलीबारी कर रही है. उसकी कोशिश है कि सेना आतंकवादियों के शव बरामद न कर पाए. पाकिस्तान ऐसा इसलिए कर रहा है ताकि उसकी पोल एक बार फिर न खुल जाए, क्योंकि उरी बटालियन हेडक्वार्टर्स में हुए हमले में आतंकियों से बरामद सामान पाकिस्तान के गले की हड्डी बन गया है.

रविवार को सीमा पार से आए चार पाकिस्तानी आतंकियों ने आर्मी बेस पर हमला कर दिया था. उन्होंने जवानों पर अंधाधुंध फायरिंग की और ग्रेनेड फेंके. इन चारों आतंकवादियों को तीन घंटे की भीषण मुठभेड़ के बाद मार गिराया गया था.

इस हमले में 18 जवान शहीद हो गए थे. भारत ने उरी हमले के लिए सीधे तौर पर पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया है और सोमवार को सरकार ने पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अलग-थलग करने की कोशिश करने का फैसला किया है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com